नहीं है मोबाइल डाटा तो ऐसे चलाए Free Internet, ये है सीक्रेट आईडिया

Free Internet : आज के वक्त कोई भी इंसान इंटरनेट के बिना अपना गुजरा नहीं कर सकता है। हर किसी को छोटे से छोटे काम के लिए इंटरनेट का सहारा लेना ही पड़ जाता है।

free internet

Free Internet : आज के वक्त कोई भी इंसान इंटरनेट के बिना अपना गुजरा नहीं कर सकता है। हर किसी को छोटे से छोटे काम के लिए इंटरनेट का सहारा लेना ही पड़ जाता है। इंटरनेट खत्म हो जाए तो हमारे कई काम लटक जाते है। ऐसे में लोग फिर दूसरों से हॉटस्पॉट मांग कर अपना काम पूरा करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते है तो आज हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए है।

Must read : Rubina Dilaik का बोल्ड डीपनेक ड्रेस लुक हुआ वायरल

जानकारी के मुताबिक, आज हम आपको एक ट्रिक बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप फ्री इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है। ऐसे में आप बिना किसी टेंशन के फ्री इंटरनेट चला पाएंगे। बता दे, फेसबुक यूज़र्स के लिए ही ये सुविधा दे सकती है। दरअसल, फेसबुक की मुफ्त वाई-फाई सेवा के साथ आप फ्री इंटरनेट चला सकते है। इसलिए लिए आपको सिर्फ करना होगा ये उपाय –

ये है ट्रिक –

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक के पास वाई-फाई फाउंडर नेटवर्क है। यहां से फ्री इंटरनेट चलाया जा सकता है। फेसबुक में ही ये फीचर छुपा हुआ है। बहुत कम लोगों को इसके बारे में जानते है। आपको बता दे, इसका इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों कर सकते है।

  1. फेसबुक ऐप को सबसे पहले आप ओपन करें और तीन लाइन वाले मेन्यू बटन पर क्लिक करना है।
  2. सेटिंग्स और प्राइवेसी के ऑप्शन में जाएं। फिर आपको Find Wi-Fi के ऑप्शन में जाना होगा।
  3. आपको बता दे, फेसबुक आसपास में उपलब्ध सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट की जानकारी देगा। इधर मानचित्र और स्थान दोनों के बारे में भी स्पष्ट तरीके से जानकारी देगा।
  4. See More में जाने पर यूजर्स को वाई-फाई हॉटस्पॉट के बारे में डिटेल से जानकारी मिलेगी। फिर आपको यहां आपको वाई-फाई का नाम और स्पीड के बारे में पता चलता है।
  5. ऑप्शन पर क्लिक के बाद वहां जाने की दिशा देख सकेंगे। जरूरी नहीं कि सभी वाई-फाई हॉटस्पॉट फ्री हों। कुछ के लिए भुगतान भी करना पड़ सकता है।