कांग्रेस को अगर लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीट मिलती है तो राहुल गाँधी होंगे देश के अगले पीएम – आनंद शर्मा | If Congress gets the highest seat in the Lok Sabha elections then ‘Rahul Gandhi will be the Next PM of India’ – Anand Sharma

0
127

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने काँग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीद्वाराी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होने रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर काँग्रेस सबसे ज्यादा सीट जीतती है तो देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गाँधी होंगे। उन्होने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि मोदी सरकार का वही हाल होगा जो 2004 में वाजपेयी सरकार का हुआ था।

उन्होने कहा कि इस बात का निर्णय नेता करेंगे कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। लेकिन यह जो पार्टी आगे होगी उस पर निर्भर करेगा। लेकिन काँग्रेस आगे होगी तो देश के अगले प्रधानमंत्री पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी होंगे। उन्होने कहा कि चुनाव से पहले भी गठबंधन हाते है और चुनाव के बाद भी लेकिन यह सब चुनाव के परिणामों पर निर्भर करेगा। उन्होने कहा कि मै कोई ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन मै कह सकता हूँ कि बीजेपी हार जाएगी और मोदी प्रधानमंत्री नही बनेंगे। कांग्रेस को बड़ी संख्या में सीटें मिलेंगी।

मौजूदा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की भविष्यवाणी करते हुए शर्मा ने कहा कि यही सवाल 2004 में भी हमारे सामने रखा गया था जब अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में कहीं बेहतर प्रधानमंत्री थे, लेकिन क्या हुआ था? ‘भारत उदय’ नाकाम हो गया था, वही अब होने वाला है। उन्होंने दावा किया कि मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन एक बात मैं आपसे कह सकता हूं कि मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और भाजपा हार जाएगी। कांग्रेस को अधिक संख्या में सीटें मिलेंगी।

शर्मा ने सवाल किया कि का विषय क्या है? क्या मोदी जनता से कुछ वादा कर रहे हैं? क्या उन्हें पिछले पांच सालों में किए गए अपने कामें का हिसाब नहीं देना चाहिए? साथ ही उन्हेने कहा कि प्रधानमंत्री को 2014 में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किए गए वादों को पूरा नहीं करने के लिए माफि माँगना चाहिए।

इस दौरान शर्मा ने बीजेपी पर लोगों की भावनाओं के साथ खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी और बजेपी चुनावी अभियान में भावनात्मक अपीलों का सहारा ले रहे हैं। साथ ही उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने सैनिको की शहादत का अपमान किया है। बीजेपी को आतंकवाद से मुकाबले के मामले में काँग्रेस से सीख लेना चाहिए क्योंकि काँग्रेस ने आतंकवाद से लड़ाई में दो प्रधानमंत्रियों- इंदिरा गांधी और राजीव गांधी- को खोया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here