अगर आपके साथ भी होता हैं ये सब तो, यकीन मानिए आपको हो गया है प्यार

यूट्यूब पर Fundoo Programming चैनल ने Creatives के द्वारा कई एक्सपेरिमेंट शेयर किए हैं और हम आज उन्हीं चीजों को सिंपल और शार्ट शब्दों में बताने जा रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको प्यार के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिंदगी में प्यार आने से जिंदगी कितनी खूबसूरत बन जाती हैं।

0
40
pyar

यूट्यूब पर Fundoo Programming चैनल ने Creatives के द्वारा कई एक्सपेरिमेंट शेयर किए हैं और हम आज उन्हीं चीजों को सिंपल और शार्ट शब्दों में बताने जा रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको प्यार के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिंदगी में प्यार आने से जिंदगी कितनी खूबसूरत बन जाती हैं।

  • इस दुनिया में जो सबसे ज्यादा आपको खुशियां दे सकता हैं वो हैं प्यार क्योंकि जब हम खुद से प्यार करते हैं तो हम अंदर से ही पॉजिटिविटी महसूस करते हैं और यह पॉजिटिविटी इतनी स्ट्रांग होती हैं कि वह हमारे आस पास के लोगों को भी पोजेटिव कर देगी। आप एक मेगनेटिक इंसान बन जाओगे। सभी लोग आपसे जुड़ने के साथ आपके आस पास रहना चाहेंगे।
  • बहुत से लड़के ऐसी लड़की को पसंद करते हैं जो उनकी मां से सिमिलॅरिटी रखती हो। सायकोलॉजिस्ट का मानना हैं कि हर लड़का अपनी लाइफ पार्टनर में अपनी मां की छबि देखना पसंद करता हैं।
  • हम इस दुनिया में जिससे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उस इंसान का हाथ पकड़ते ही या उस इंसान के साथ थोड़ा क़्वालिटी टाइम स्पेंड करने से हमारा फिजिकल और बुरे से बुरा मेन्टल पेन भी कुछ ही समय में दूर हो जाता हैं।
  • इस दुनिया हम जिसे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसकी तस्वीर देखने से आप किसी भी बीमारी से जल्दी से जल्दी ठीक हो सकते हो। आपको फिजिकल और मेन्टल पेन से जल्दी से जल्दी छुटकारा मिल सकता हैं।
  • प्यार करने के लिए या लॉन्ग टाइम रिलेशनशिप में एंट्री करने के लिए आपका अट्रेक्टिव चेहरा बहुत जरुरी होता हैं। इसलिए सायकोलॉजिस्ट हमें सभी से हैप्पी फेस के साथ मिलने की सलाह देते हैं। तो हमेशा स्माइल के साथ साथ हैप्पी रहिए।
  • ऐसे बहुत से लोग होते है जो रिलेशनशिप में अपनी ही ख़ुशी देखते हैं जो सिर्फ अपनी हैप्पीनेस को प्रायोरिटी देते हैं वो ये कभी नहीं देखते की उनका पार्टनर खुश हैं या नहीं लेकिन ये बिल्कुल भी सही नहीं हैं क्योंकि असली प्यार ऐसा नहीं होता हैं असली प्यार तो दूसरों को ख़ुशी देता हैं उसे अपनी ख़ुशी से ज्यादा अपने पार्टनर की ख़ुशी ज्यादा महत्वपूर्ण लगे। ये होता हैं असली प्यार।
  • इस दुनिया में ऐसी दो ग्रेंड थेरेपी हैं जिसकी मदद से हम बड़े से बड़े पेन से बाहर निकर सकते हैं। वो भी बड़ी आसानी से और ये दो थेरेपी हैं प्यार और दोस्ती तो अलग आपकी जिंदगी में भी प्यार और दोस्ती का कॉम्बिनेशन हैं तो इस दुनिया में आपसे ज्यादा लकी इंसान कोई नही हैं।
  • सायकोलॉजिस्ट के मुताबिक प्यार होने के लिए सिर्फ चार मिनट ही काफी हैं। जब हमें प्यार होता हैं तो हमारी बॉडी oxytocin नाम का केमिकल रिलीज़ करती हैं जिसे हम लव हार्मोन्स भी बोल सकते हैं। जो हमारा कोई भी पेन चुटकियों में दूर करके आपको हैप्पीनेस फील करवाता हैं। इसलिए जब हमें प्यार होता हैं तो हमें बड़ी से बड़ी समस्याएं छोटी लगने लगती हैं।
  • वैलेंटाइन डे पर सभी रेड कलर के कपड़े पहनते हैं तो क्या कभी आपने सोचा की रेड कलर के ही कपड़े क्यों पहनते हैं तो सायकोलॉजिस्ट का मानना हैं कि रेड कलर लड़को को बहुत ही अट्रेक्टिव लगता हैं इसलिए लड़किया वैलेंटाइन डे पर रेड कलर के कपड़े पहनना पसंद करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here