हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, ये है मामला

हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने हाल ही में पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने वेगन फूड को लेकर लिखा है।

0
43
pamela

हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने हाल ही में पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने वेगन फूड को लेकर लिखा है। दरअसल, प्रदूषण के चलते भारत के हालातों पर पामेला एंडरसन ने ये चिट्ठी पीएम मोदी को लिखी है। इस चिट्ठी में पामेला एंडरसन ने शाकाहारी खाने को बढ़ावा देने की अपील की है। दिल्ली में गंभीर प्रदुषण पर पामेला ने कहा कि यहां रहने वाले हर जीव के लिए मैं परेशान हूं।

मुझे लोगों के साथ-साथ जानवरों की भी चिंता है जो चेहरे पर मास्क नहीं लगा सकते। ख़बरों के मुताबिक, ‘बिग बॉस’ की पूर्व कंटेस्टेंट रह चुकीं पामेला एंडरसन ने पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमैंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) की ओर से पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। पामेला ने कहा कि आपसे आग्रह है कि सभी सरकारी बैठकों और इवेंट्स में केवल शाकाहारी खाना परोसा जाना सुनिश्चित किया जाए। पामेला ने पीएम मोदी से कहा कि डेयरी प्रोडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए।

मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रोडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासकर सरकारी इवेंट्स और बैठकों के दौरान। ‘बेवाच’ फेम अभिनेत्री ने कहा कि ‘ग्लोबल वार्मिंग और प्रदूषण बहुत गंभीर समस्या है। हम इस पर और देरी नहीं कर सकते। इस चिट्ठी में पामेला ने आगे लिखा कि ‘2050 तक 36 करोड़ भारतीय बदलते वातावरण से बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं।

यही नहीं वर्ल्ड बैंक के मुताबिक 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीयों के पास पीने के लिए साफ पानी नहीं होगा। अगले साल ही करीब 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवाटर जीरो हो सकता है। ‘चिट्ठी में पामेला ने न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी जैसे देशों का हवाला भी दिया। उन्होंने लिखा कि ‘भारत को इन देशों के रास्तों पर चलना चाहिए जहां हर सरकारी आयोजन में मीट के इस्तेमाल पर बैन है’, 52 वर्षीय अभिनेत्री ने आगे कहा, ‘मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप दिखाएं कि भारत उनके बराबर या उनसे अधिक श्रेष्ठ है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here