हिमाचल प्रदेश का चुनाव इस बार चुनाव नहीं बल्कि इंडिया के किसी फाइनल मैच की तरह रोमांचक नज़र आ रहा है. यहां कब बाज़ी पलट जाये ये फिलहाल कोई नहीं बता सकता. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के शुरुआती एक घंटे के रुझान सामने आ गए हैं. यहां अब तक बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. मुकाबला इतना कांटे का है कि कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी आगे निकल रही है. ताजा आंकड़ों के अनुसार बीजेपी सीट 33, कांग्रेस सीट 33, आप 0, अन्य 02 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल 68 सीट है और बहुत के लिए 35 का आंकड़ा चाहिये.

एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को 33-41 सीटें मिल रही थी. वहीं कांग्रेस को 24-32 सीटें मिल रही थी. शुरुआती रुझान के अनुसार आम आदमी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही. एग्जिट पोल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी, जो की सही साबित होता जा रहा है. हालांकि एग्जिट पोल में कड़ी टक्कर में कांग्रेस का पलड़ा भारी बताया जा रहा था. एग्जिट पोल में आप पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल रही थी जो कि सही होता दिख रहा है. बता दें कि राज्य की यहां की 68 विधानसभा सीटों पर 76 फीसदी वोटिंग हुई. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से 59 स्थानों के 68 मतगणना केंद्रों पर गिनती शुरू हो जाएगी.

1 घंटों रुझान में कांग्रेस 33 सीटों पर आगे है वहीँ बीजेपी भी कड़ी टक्कर के साथ 33 पर भी बने हुए है वही आप अभी तक अपना खता नहीं खोल पाई है इसलिए आप 0 के साथ व् पार्टी अन्य- 02 सीटों पर