देश में बारिश का कहर कम होने लगा है। वही दूसरी ओर कई राज्यों में भारी ठंडक के आसार देखने को मिल रहे है। इसी के साथ-साथ कुछ राज्यों में हिमपात भी जारी  है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में अगले कुछ दिन कोहरा और शीतलहर परेशान कर सकती है. मौसम विभाग की दी गई जानकारी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के कुछ इलाके अगले तीन दिन तक घने कोहरे की चादर में लिपटे रह सकते हैं।

वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके आज यानी 23 दिसंबर को घने कोहरे में गुम हो सकते हैं। साथ ही, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की उम्मीद है। आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल।

कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजबा, हरियाणा, उत्तर राजस्थान में आज से 25 दिसंबर के बीच शीतलहर लोगों को परेशान कर सकती है। शीतलहर चलने के कारण इन राज्यों के लोग खुद को कड़ाके की ठंड के लिए तैयार कर लें।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

राजधानी दिल्ली में आज 23 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, राजधानी में आज घना कोहरा छाया रहेगा। अगर प्रदूषण की बात करें तो नई दिल्ली के आनंदविहार इलाके में कल शाम 6 बजे के करीब AQI 406 दर्ज किया गया जो कि गंभीर श्रेणी में आता है।

Also Read : इंदौर छुएगा स्वच्छता का सातवां आसमान, महापौर सातवीं बार नंबर वन आने के लिए जारी की टैगलाइन

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। वहीं, यहां भी घना कोहरा छाने के आसार हैं। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा। वहीं, यहां आज ज्यादा कोहरा नहीं रहेगा। अगर प्रदूषण की बात करें तो कल शाम 6 बजे के करीब गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में AQI 314 दर्ज किया गया।

इन राज्यों में बारिश

तमिलनाडु के तटीय इलाकों में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, 26 दिसंबर से पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और हिमपात शुरू हो सकता है।