इंदौर में आज रात को हुई झमाझम बारिश, कोई नुकसान नहीं हुआ

मौसम हर रोज मीजाज बदल रहा है। कभी कड़ाके धूप तो कभी जमकर बारिश हो रही हैं, इसी में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज रात 3 से 3:30 बजे के बीच 76 mm वर्षा हुई।

MP Weather Alert

मौसम हर रोज मीजाज बदल रहा है। कभी कड़ाके धूप तो कभी जमकर बारिश हो रही हैं, इसी में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज रात 3 से 3:30 बजे के बीच 76 mm वर्षा हुई। इससे शहर का मौसम विभाग रात से ही अलर्ट हो गया है। नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सभी अधिकारियों को सतर्क करते हुए कहा कि, जीन इलाकों में अधिक जल भराव हो गया है, उसे तुरंत सिवरेज लाइन के द्वारा बाहर करों। जीन लोगों को परेशानी हो रहीं हैं वहा से निकालकर दुसरी जगह सिफ्ट करों। इससे पहले बीती अलसुबह इंदौर के रीगल केन्द्र के अनुसार शहर में 4 इंच वर्षा हुई थी।

Also Read : मध्यप्रदेश में फिर एक्टिव हुआ मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

गौरतलब है कि, देश के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही हैं। जिसकी वजह से जनता को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं पर अधिक जल भराव हो रहा तो कहीं पर सड़के बंद हो गई है। जिसके कारण आवाजाही ठंप हो गयी हैं। संस्थानों और स्कुल-कॉलेज के बच्चों को कई कठिनाईयों का सामना करके वहा तक पहुंच रहें है। इसी बीच इंदौर में रात को बिजली गरज के साथ झमाझम वर्षा हुई। इससे सो रहें लोगों की निंद खुल गई। शहर के कई इलाकों में अधिक जल भराव हो गया था। रात को जैसे ही मेयर पुष्यमित्र भार्गव की निंद खुली वैसे ही, उन्होंने मौसम विभाग के अधिकारियों से जानकारी मांगी और उनको कहा की जिस क्षेत्र में अधिक पानी भर गया हो वहा पर तुरंत पहुंचे और हो रही लोगों की परेशानी का हल करें।

इंदौर रिगल केंद्र के अनुसार, आज रात 3 से 3:30 बजे तक शहर में 76 mm (3 इंच) वर्षा हुई। जिससे जनता को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। बीती सुबह करीब 6 तक 108.25 mm (साढे 4 इंच) वर्षा हुई थी।