आज से 5 दिनों तक इन राज्यों में होने जा रही झमाझम बारिश, जान लीजिए मध्यप्रदेश में भी बरसात का हाल

मानसून के आते ही पुरे देश को भिगो दिया है ,मौसम विभाग (IMD) की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी आज मंगलवार को भी हल्की बारिश होगी.

मानसून के आते ही पुरे देश को भिगो दिया है ,मौसम विभाग (IMD) की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी आज मंगलवार को भी हल्की बारिश होगी. यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने वाला है. आज हल्की बारिश होगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे. गुजरात के विभिन्न जिलों में भी आज तेज बारिश होगी. मालूम हो कि पिछले दिनों ज्यादातर गुजरात के हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे. मौसम विभाग की मानें तो अहमदाबाद में आज का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

भारी बारिश के बाद राजस्थान के जोधपुर में हालात बदतर हो गए हैं, 2 घंटे की मूसलाधार मार से जोधपुर में सड़कों पर समंदर जैसा मंजर दिखने लगा, कार नाव बन गई. जोधपुर में बाजार के बीचोबीच सड़क पर इस कदर बहाव तेज था कि एक कार तिनके की तरह उल्टी दिशा में बहने लगी. जोधपुर में खंडा फलसा से जालोरी गेट के बीच जगह-जगह ऐसे कई दृश्य दिखे, गाड़ियों की छतों को छूता बहता सैलाब दिखा. जोधपुर में मथुरादास माथुर अस्पताल के भीतर बहते दरिया जैसा मंजर दिखा. बाहर सड़क पर जलभराव में एंबुलेंस फंस गई. जोधपुर रेलवे स्टेशन के बाहर भी जबरदस्त जलभराव दिखा, सड़क पर पानी का तेज बहाव देखकर राहगीरों के पसीने छूट गए. राजस्थान के टोंक में भी बारिश तबाही बनकर बरसी, सड़क पर तेज बहाव में एक युवक बह गया.

Also Read – पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानिए आपके शहर के रेट

मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां भी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश के हिस्सों में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा, जम्मू कश्मीर में 25, 28 और 29 जुलाई को बारिश होगी. हिमाचल प्रदेश में 25 से 27 जुलाई के बीच बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड में 26 और 27 जुलाई को तेज बारिश होने की संभावना जताई है

गुजरात, कोंकण, विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक के तटीय हिस्सों में, तेलंगाना आदि जैसे राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान के आसार हैं. मौसम विभाग (IMD) ने ट्वीट्स करके बताया है कि 28 जुलाई तक ओडिशा, झारखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों, पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में बारिश होगी.  ओडिशा और गुजरात की बात करें तो 26 जुलाई तक यहां तेज बारिश होगी. झारखंड में 28 और 29 जुलाई के बीच तेज बारिश होगी तो वहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज से लेकर 29 जुलाई तक रोजाना झमाझम बारिश होने की उम्मीद है.