हस्त रेखाः करोड़ों में किसी एक के हाथ में होती है यह लकीर, किस्मत के होते है धनी

0
89

हाथों की लकीरों को देख कर हम व्यक्ति के स्वभाव, उसके भविष्य और भी कई जीवन में अहम पहलूओं के बारे में जान सकते है जैसे कि शादी, स्वास्थ्य, करियर और भी कई बातों के बारे में जान सकते है। हथेली में कई निशान और चिंह है जिनका वर्णन शास्त्रों में किया गया है। शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति अपना भाग्य हाथों में लेकर ही इस धरती पर आया और उसके साथ जो भी होता है वो उसके भाग्य का लिखा होता है जिसे कोई भी नहीं बदल नहीं सकता है। आज हम आपको ऐसी ही भाग्य से जुड़ी बहुत ही खास रेखा के बारे में बताने जा रहे है, यह रेखा हर किसी के हाथ में नहीं दिखाई देती है। लाखों लोगों में से कुछ ही किस्मत वाले लोग होते है जिनके हाथों में यह रेखा होती है।

शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत पर जाकर मिलती है, ऐसे व्यक्ति भाग्य के बहुत भाग्यशाली होते है और ऐसे व्यक्तियों को अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। ऐसे व्यक्ति कभी हार नहीं मानते हैं। जीवन में कभी कभी समय विपरीत चलता है, ऐसे समय में ऐसी हस्तरेखा वाले लोग काफी धैर्य और संयम रखते हैं।

इसके अलावा जिस व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा चंद्रमा के क्षेत्र से प्रारम्भ होती है तो उस व्यक्ति को हर काम में सफलता प्राप्त होती है और अपने जीवन में मान-सम्मान भी खूब प्राप्त होता है। ऐसे व्यक्ति मान सम्मान का काफी ध्यान रखते हैं और छोटे बड़े हर व्यक्ति के साथ अच्छा बर्ताव करते हैं।

शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति की भाग्य रेखा जीवन से प्रारंभ हो, ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में धन से संबंधित परेशानियों का कभी सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे व्यक्तियों का आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहता है। इनका जीवन हमेशा धन-धान्य से परिपूर्ण रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here