Guna: ग्वालियर आईजी पर गिरी गाज, शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकार देगी 1-1 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल पद से हटा दिया गया। बताया जा रहा है कि सभी शिकारियों की पहचान हो चुकी है और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। शिकारियों के पास से 5 हिरण और एक मोर के अवशेष जप्त किए गए हैं ।

Guna, guna news, Guna hindi news, Guna ki taja news, Guna crime news, Guna latest news,

मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिस और शिकारियों के बीच मुठभेड़ हुई, दरअसल गुना के आरोन इलाके के जंगल में शनिवार पुलिसकर्मी काले हिरण के शिकार के मामले सर्चिंग करने गए थे। इस दौरान शिकारियों ने पुलिस कर्मियों पर छिपकर फायरिंग शुरू कर दी। मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए तीन से चार पुलिसकर्मियों की टीम लगाई गई थी। तो वही जंगल में चार से पांच बाइक से बदमाश जाते हुए भी दिखाई दिए। जब  पुलिस ने शिकारियों की घेराबंदी की तो शिकारियों पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी। हालांकि यह घटना सुबह 4:00 बजे की बताई जा रही है।

Must Read- BJP: मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिया बयान, पुराने नियमों से होंगे नगरीय निकाय के चुनाव

मध्य प्रदेश के गुना जिले के आरोन क्षेत्र में शिकारियों के साथ हुई पुलिस की मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर बैठक बुलाई। सीएम ने उच्च स्तरीय बैठक में घटना में शहीदों के परिजनों को एक-एक करोड़ की आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया है। घटना में लिप्त एक शिकारी की मौत हो गई है, तो वहीं अन्य शिकारियों के सर्चिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि कुल 7 शिकारी इस घटना में शामिल थे। गुना जिले में शिकारियों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मी शहीद हो हुए हैं।

Guna, guna news, Guna hindi news, Guna ki taja news, Guna crime news, Guna latest news,

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल, सुधीर सक्सेना और गुना जिले के अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली, शहीद हुए एसआई राजकुमार जाटव,  हवलदार नीरज भार्गव और सिपाही संतराम मीणा के अलावा एक अन्य शिकारी मारा गया है। घटना के बाद कार्य में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल पद से हटा दिया गया। बताया जा रहा है कि सभी शिकारियों की पहचान हो चुकी है और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। शिकारियों के पास से 5 हिरण और एक मोर के अवशेष जप्त किए गए हैं ।

Must Read- Viral Video: किंग कोबरा का ये वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

Guna, guna news, Guna hindi news, Guna ki taja news, Guna crime news, Guna latest news,

शहीद पुलिसकर्मियों के अलग-अलग स्थानों पर होने वाले अंतिम संस्कारों में प्रभारी मंत्री भी शामिल होंगे। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बैठक में मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि मुठभेड़ में शामिल शिकारियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की रात्रि कालीन पेट्रोलिंग के कारण ही शिकारियों के बारे में पता चल पाया और जल्द ही सभी आरोपी शिकारियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।