Google को पसंद आया Indore का ये शख्स, इनाम में मिले 65 करोड़ रुपए

नई दिल्ली: दुनियाभर में हर रोज डिजिटल स्पेस काफी बढ़ता जा रह है. इस टेक्नोलॉजी के समय में साइबर सिक्योरिटी को लेकर सभी कंपनियों को दर लगा रहता है.

इंदौर: दुनियाभर में हर रोज डिजिटल स्पेस काफी बढ़ता जा रहा है . इस टेक्नोलॉजी (Technology) के समय में साइबर सिक्योरिटी को लेकर सभी कंपनियों को डर लगा रहता है. डिजिटल कंप्यूटर्स को किसी भी स्कैम से बचने के लिए साइबर एक्सपर्ट लगातार काम कर रहा हैं. इसी बीच बग्समिरर के संस्थापक इंडियन टेक एक्सपर्ट अमन पांडे ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसके चलते गूगल (Google) ने उन्हें 65 करोड़ रुपए का इनाम दे दिया है.

यह भी पढ़े – MP News: ग्लोबल स्किल पार्क को लेकर CM शिवराज का एलान, संत रविदास के नाम से जाना जाएगा पार्क

दरअसल, अमन पांडे को एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम की कमियों को खोजने और उसकी रिपोर्ट करने के लिए सबसे बड़े शोधकर्ता के रूप में यह इनाम दिया गया है. बता दें कि, साल 2021 में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की 232 कमियों को सामने लाने का काम किया। इसका मतलब यह है कि एंड्राइड के कम्प्यूटरों पर स्कैम होने का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है.

यह भी पढ़े – 7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए Good News! सैलरी से जुड़ा आया नया अपडेट

बता दें कि, अमन पांडे के काम को गूगल ने मान्यता दी है और उनकी सराहना की है. जिनके प्रयासों ने एंड्रॉयड में कमजोरियों को दूर करने का काम किया है. इस प्रकार एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम कंज्यूमर्स के लिए जयादा सुरक्षित बना है.