MP News: ग्लोबल स्किल पार्क को लेकर CM शिवराज का एलान, संत रविदास के नाम से जाना जाएगा पार्क

भोपाल: भोपाल में करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे विश्व स्तरीय ग्लोबल स्किल पार्क के नाम की घोषणा हो गई है. मुखयमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्क का नाम अब संत रविदास के नाम पर रखा जाएगा।

भोपाल: भोपाल में करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे विश्व स्तरीय ग्लोबल स्किल पार्क के नाम की घोषणा हो गई है. मुखयमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्क का नाम अब संत रविदास के नाम पर रखा जाएगा। दरअसल, संत शिरोमणि रविदास जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM शिवराज ने इसकी घोषणा की है.

CM शिवराज ने कहा कि, “संत रविदास रोजगार योजना बनाएंगे इसका संचालन अनुसूचित जाति निगम आयोग करेगा। आगे सीएम ने कहा कि मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति के छात्रों की फीस कितनी भी क्यों ना हो उनकी फीस माना देगा. सीएम ने कहा कि देश ही नहीं विदेश में पढ़ने वाले छात्रों की फीस सरकार भर रही है. अमेरिका, ब्रिटेन में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की 50 लाख की फीस सरकार ने भरी है. सीएम शिवराज ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है.”

सीएम ने आगे कहा कि, “दलित वर्ग के मंदिरों का जाणीदार भी किया जाएगा/ अनुसूचित जाति वर्ग की संस्था की स्कूल खोलने के लिए भूमि और आर्थिक सहायता दी जाएगी, साथ ही सीएम ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आर्थिक कल्याण योजना भी शुरू करने की घोषणा की.”