Good News : Google पर 15 मिनट पहले क्या किया Search! कोई नहीं लगा पाएगा पता

गूगल (Google) ने ऐप के लिए हाल ही में एक खास फीचर लॉन्च किया है। इसकी जानकारी कंपनी ने 2021 I/O कॉन्फ्रेंस के चलते दी थी।

गूगल (Google) ने ऐप के लिए हाल ही में एक खास फीचर लॉन्च किया है। इसकी जानकारी कंपनी ने 2021 I/O कॉन्फ्रेंस के चलते दी थी। जिसमें एक फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स को अपनी हिस्ट्री डिलीट करने की अनुमति देता है। जानकारी के मुताबिक, iOS यूजर्स के लिए ये फीचर जुलाई 2021 में आया था।

वहीं एंड्राइड के लिए ये अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है। ऐसे में अब यूज़र्स गूगल पर जो भी सर्च करेंगे वो डिलीट कर सकेंगे। दरअसल, ऐसे में अगर आप भी आपकी हिस्ट्री को डिलीट करना चाहते है तो आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद कोई भी आपकी हिस्ट्री चेक नहीं कर पाएगा।

इसके लिए आपको बस ये करना होगा –

सबसे पहले आपको आपके फ़ोन में गूगल खोलना होगा। उसके बाद प्रोफाइल पिक्चर आईकन पर क्लिक करना होगा। यहां पर आपको Delete Last 15 Minutes का ऑप्शन दिखेगा। ऐसे में आप आपकी 15 मिनिट पहले की हिस्ट्री को डिलीट कर सकेंगे।

Must Read : Disha Patni ने शेयर की Bathroom फोटो, दिखाया बोल्ड अंदाज़ 

ऐसे में यदि आपके फ़ोन में ये फीचर नहीं दिख रहा है तो आपको गूगल अपडेट करना होगा। अगर अपडेट करने के बाद भी ये नहीं दीखता है तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

जानकारी के मुताबिक, पहले गूगल अपने यूज़र्स को सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन देता था। लेकिन तब अभी सिर्फ आज की सर्च हिस्ट्री, सभी सर्च हिस्ट्री या एक कस्टम रेंज की सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का ही ऑप्शन मिलता था। लेकिन अब आपको 15 मिनिट पहले की हिस्ट्री डिलीट करने का भी ऑप्शन दिया जा रहा है।