7th pay commission: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 7 वें वेतनमान का मिलेगा ऐसे लाभ

केन्द्रीय सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए यह खुशखबरी ही होगी कि जल्द ही उन्हें 7 वें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।

नई दिल्ली : केन्द्रीय सरकारी कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए यह खुशखबरी ही होगी कि जल्द ही उन्हें 7 वें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार महंगाई भत्ता जइां 34 प्रतिशत हो जाएगा वहीं अन्य कई वैतनिक लाभ भी मिलेंगे। बता दें कि अभी कर्मचारियों को वेतन में महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत मिलता है लेकिन 3 प्रतिशत का इजाफा होने के बाद 34 प्रतिशत तक हो जाएगा।

20 हजार तक बढ़ जाएगा वेतन

वेतनमान का लाभ जैसे ही मिलने का ऐलान होगा इसके बाद केन्द्र के कर्मचारियों का वेतन 20 हजार रूपए तक बढ़ जाएगा। सूत्रों के अनुसार सरकार इस मामले में जल्द ही फैसला लेने वाली है। बता दें कि कर्मचारी डीए एरियर की आधिकारिक घोषणा होने का इंतजार कर रहे है। बताया गया है कि कर्मचारियों को एक ही बार में बकाया राशि मिल जाएगी।

Must Read : 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट, दस्तावेजों की नहीं होगी छपाई

इसी सप्ताह हो सकता है फैसला

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए इसी सप्ताह कोई फैसला लिया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो केन्द्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढोतरी के साथ ही 18 माह के बकाये डीए का एरियर एक साथ मिल सकता है। वेतन भी बढ़ेगा और बकाया एरियर से मिलने से राहत भी मिलेगी। यहां उल्लेखनीय है कि केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों को 18 माह का बकाया एरियर का भुगतान अभी तक नहीं किया है।