गैजेट्सटेक न्यूज़

भारत में अभी भी चल रहा है लोगों के फोन में TikTok! करना पड़ सकता है बड़ी मुश्किलों का सामना

भारत के चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने के बाद सभी लोगों इन ऐप्स को अनइंस्टाल कर दिया था। लेकिन अब वापस ऐसी खबर आ रही है कि बैन किए गए ऐप्स में से टिकटॉक ने अभी भी भारतीय लोगों का पीछा नहीं छोड़ा है। भारत में अभी भी लोग टिकटॉक को चला पा रहे हैं। आज हम आपको ये बताने जा रहे है कि भारत में इन ऐप्स के बैन होने के बाद भी फोन में टिकटॉक कैसे मौजूद है।

जानकारी के मुताबिक, टिकटॉक जब सी बैन किया गया है तब से लोग इसे इस्तेमाल करने के लिए तरह तरह के जुगाड़ ढूंढ रहे हैं। कई लोग इसे APK फाइल के जरिए डाउनलोड करके इस्तेमाल कर रहे है तो कई लोग VPN के जरिए इसको डाउनलोड कर रहे हैं। वहीं कई लोग इस ऐप को चलने की कोशिश कर रहे हैं तो यह इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दे, टिकटॉक चलने के लिए वॉट्सऐप पर एक APK फाइल का लिंक तेजी से वायरल हो रही है। जिसको लोग डाउनलोड भी कर रहे हैं। जब भी लोग इस लिंक को इस्तेमाल करने के लिए उस पर क्लिक करता है। तब उसे सबसे पहले फोन की परमिशन को करना पड़ता है। उसके बाद ऐप आसानी से फोन में काम करने लगती है।

बैन के बाद भी टिकटॉक का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को ये नहीं पता है कि वह कितने बड़े खतरे को बुलावा दे रहे हैं। आपको बता दे, जब कोई फाइल ऑफिशियली मौजूद नहीं होती है और आप उसकी apk फाइल इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप ये पता नहीं लगा पाते कि उसमें क्या मॉडिफिकेशंस किए गए हैं। इसमें आसानी से वायरस घुस सकते है। जिसके बाद आपका प्राइवेट डेटा apk फाइल डेवलपर के पास ट्रांसफर हो सकता है।

जिसके बाद आपका प्राइवेट डेटा apk फाइल डेवलपर के पास ट्रांसफर हो सकता है। दरअसल, इतना ही नहीं अगर कोई भी ऐप डाउनलोड किया जाता है तो सबसे पहले उसमें कई ऑप्शन को अल्लॉव करना पड़ता है। जिसमें camera, audio, gallery, contacts, location जैसे ऑप्शन आते हैं।