गैजेट्सटेक न्यूज़

मेड इन इंडिया: पहला सोशल मीडिया App Elyments हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

चीनी ऐप्स के बैन होने के बाद भारत में एक से बढ़ कर एक ऐप्स लॉन्च किए जा रहे हैं। भारत अब अपने इन इंडिया ऐप लॉन्च कर रहा है। सोशल मीडिया के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का प्लान भारत में अब शुरू हो चूका है। आपको बता दे, भारत में करीब 1 हजार से ज्यादा IT प्रोफेशनल्स स्वदेशी ऐप को बनाने के लिए एक साथ आए हैं। जिसके तरह हाल ही में एक ऐप लॉन्च किया गया है। इस ऐप का नाम है एलाइमेंट्स (Elyments). इस ऐप को श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग ने तैयार किया है।

जानकारी के मुताबिक, इस ऐप को बनाने के लिए आईटी टीम ने काफी अच्छे से काम किया है। इस ऐप में सोशल कनेक्टिविटी के साथ, चैटिंग, ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, ग्रुप कॉलिंग, ई-पैमेंट, ई-कॉमर्स जैसे फीचर्स होंगे। साथ ही 8 भाषाएं भी इसमें मौजूद होगी। इसमें डाटा भी पूरी तरह से सिक्योर रहेगा। इस ऐप को बनाने वालो की तरफ से ये दावा किया गया है कि कई महीनों तक लगातार इस ऐप का टेस्ट किया गया है।

इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स का डाटा देश में ही रहेगा और कोई तीसरी पार्टी इसे चुरा नहीं सकेगी। अब तक कई यूज़र्स इसे डाउनलोड भी कर चुके हैं। इआज 5 जुलाई को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस पहले देशी सोशल मीडिया ऐप एलाइमेंट्स को लॉन्च किया। लॉन्चिंग के दौरान आर्ट ऑफ लिविंग (Art of Living) के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी मौजूद रहे।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

व्हाट्सएप भारत में जल्द ला रहा पैसों से जुड़ी ये सर्विस, मंजूरी मिलते ही मिलेगी ये सुविधाएं

सोशल मीडिया का बेस्ट चैटिंग…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

चीनी कंपनियों के पास आज का दिन आखिरी, जवाब ना दिया तो बैन होंगे ये एप्स

चाइनीस कंपनी के एप्स को भारत सरकार…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

PUBG बैन होने के बाद आप खेल सकते हैं ये शानदार 'बैटलग्राउंड' गेम्स, जानें खासियत

भारत ही नहीं पूरे देश भर में खेले जाने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group