1 फरवरी से घर-घर चलो अभियान ,मतदाता सूची के पुनरीक्षण काम में जुट जायेंः पूर्व CM कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने निवास पर प्रदेश भर के जिला कांग्रेस अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए कहा

भोपाल : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने निवास पर प्रदेश भर के जिला कांग्रेस अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज की राजनीति में बुनियादी परिवर्तन आ चुका है। आज की राजनीति स्थानीय हो चुकी है। भीड़ भरी रैली, सभाओं का दौर अब जा चुका है। अब जनता से सीधे संपर्क व संवाद रखने वाला नेता ही आगे भविष्य में टिक पायेगा, हमें इस सच्चाई को समझना होगा। बगैर मजबूत संगठन के हम चुनाव नहीं जीत सकते हैं। हमें अपने मण्डल, सेक्टर और बूथ इकाईयों को मजबूत बनाना होगा।

प्रदेश के उपचुनावों में हमारी जीत का कारण हमारा संगठन ही है। आगामी विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती प्रारंभ हो चुकी है, 18 माह शेष बचे हैं, हमें जी-जान से मैदान में जुटना होगा। श्री नाथ ने कहा कि हमें हमारे मण्डलम, सेक्टर, बूथ इकाईयों के पुर्नगठन के काम में तेजी लाना होगी। सदस्यता अभियान में भी तेजी लाना होगी। मतदाता सूची के पुनरीक्षण का भी काम चला रहा है, हमें इस पर भी ध्यान देना होगा। नये मतदाताओं को जोड़ना होगा, जिन लोगों के नाम छूट गये हैं, उन्हें भी जोडने की दिशा पर ध्यान देना होगा। फर्जी व बोगस नामों को मतदाता सूची से हटवाना होगा।

अठारह माह शेष बचे हैं, आप सभी हर सप्ताह का कार्यक्रम बनायें। आगामी एक फरवरी 2022 से प्रदेश में घर चलो, घर-घर चलो अभियान का शुभारंभ होगा, जिसके तहत ब्लाक स्तर तक जनता से सीधा संवाद व संपर्क करें, साथ ही यह भी कोशिश करें कि हम एक दिन में कम से कम पांच बूथों तक हर हाल में पहुंच सकें, कांग्रेस की रीति-नीति को जन-जन तक पहुंचायें। समय-समय पर इसकी समीक्षा भी होगी। श्री नाथ ने बताया कि हम प्रदेश भर के सभी जिलों में जिला समन्वय समिति का गठन भी करेंगे। समय-समय पर प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित होंगे।

बैठक में घर चलो-घर-घर चलो अभियान के प्रभारी, विधायक रवि जोशी ने इस अभियान के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी दी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व मण्डलम, सेक्टर व बूथ प्रभारी एन.पी. प्रजापति ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से प्राप्त मण्डलम, सेक्टर, बूथ इकाईयों की जानकारी देते हुए बताया कि जिन जिलों की अभी तक सूची नहीं आयी है, वे तत्काल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को सूची उपलब्ध करायें। बैठक में प्रदेश बाल कांग्रेस के प्रभारी पूर्व मंत्री बाला बच्चन ने बाल कांग्रेस के गठन, उसके उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बताया कि बाल कांग्रेस में जुड़ने के लिये किस प्रकार युवाओं का उत्साह सामने आ रहा है, वहीं बाल कांग्रेस द्वारा आयोजित होने वाले आगामी कार्यक्रमां की भी उन्होंने जानकारी दी।

पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा ने आगामी समय में प्रदेश में होने वाले आंदोलन, कार्यक्रमों की रूपरेखा सभी को बतायी।
बैठक में विभिन्न जिलों से आये जिला अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. श्रीमती अर्चना जायसवाल, सेवादल मुख्य संगठक ठाकुर रजनीश सिंह, मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा, प्रवक्ता एवं प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया, अजीता वाजपेयी पाण्डेय आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह ने किया।