माधुरी दीक्षित के साथ लीड रोल में नजर आए TMC के पूर्व सांसद का निधन

बंगाली एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का 61 वर्ष की उम्र में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

0
tapas

मुंबई : बंगाली एक्टर और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का 61 वर्ष की उम्र में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। तपस पॉल बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तापस अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए हुए थे। जब वह कोलकाता वापसी के लिए रवाना हो रहे थे तब एयरपोर्ट पर उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ।

उन्हें जुहू के अस्पताल ले जाया गया लेकिन सुबह करीब 4 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से लगातार उनका इलाज चल रहा था।

बंगाली एक्टर रंजीत मैलिक ने पाल के निधन पर कहा- मुझे अभी इस बारे में पता चला है और उनकी तबीयत पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं रहा करती थी। पॉल कृष्णानगर से दो बार सांसद और अलीपुर से विधायक रह चुके हैं। 29 सितंबर 1958 को जन्मे पॉल ने 22 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और 1980 में अपनी पहली फिल्म दादर कीर्ति से लोकप्रियता हासिल की थी।

बाद में, साहेब, परबत प्रिया, भालोबासा भालोबासा, अनुरागर चोयान, अमर बंधन सहित उनकी कई फिल्में लोकप्रिय हुईं। बंगाली सिनेमा में चार साल काम करने के बाद तापस ने अपनी पहली हिंदी फिल्म की जिसका नाम अबोध था।