देश में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 220 लोगों की मौत, कई लापता

0
71

नई दिल्ली। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश और गुजरात में कुछ दिनों से बारिश और बाढ़ ने तांडव मचा रखा है। बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर हो गए, तो करीब 220 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे बुरे हाल केरल के हैं, जहां बारिश और बाढ़ के कारण चार दिन में 72 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल के आठ जिलों में बाढ़ के कारण हालात बेकाबू हो गए हैं। इनमें मल्लपुरम में सर्वाधिक 19 और कोझिकोड में 14 लोगों की मौत हुई है। यहां 80 जगह भूस्खलन की घटना हुई।

बताया जा रहा है कि 165519 लोगों को पहुंचाया गया है।
इधर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से सेना, एनडीआरएफ और वायुसेना की टीमें लोगों को सुरक्षित बाहर निकाले में लगी हुई है। वहीं मौसम विभाग ने केरल के वायनाड, कन्नूर और कसारगोड़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। केरल में पिछले साल आई बाढ़ में भी 400 लोगों की जान गई थी और लाखों लोग बेघर हुए थे। कर्नाटक में भी मरने वालों की संख्या 24 हो गई है।

दक्षिण रेलवे ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एर्नाकुलम-चेन्नई, चेन्नई-कोलम और बंगलूरू-कोल्लम के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। कोच्चि हवाई अड्डे का संचालन भी रविवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगा। इसके अतिरिक्त गुजरात में 19 लोगों की मौत हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बारिश और बाढ़ के कारण अब तक केरल में 57, कर्नाटक में 26, महाराष्ट्र में 29, गुजरात में 19 और तमिलनाडु में पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here