एकनाथ शिंदे का दावा, साथ हैं शिवसेना के 40 और 7 निर्दलीय विधायक

महाराष्ट्र के आगामी विधान परिषद चुनावों में जारी घमासान के बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है।

महाराष्ट्र के आगामी विधान परिषद चुनावों में जारी घमासान के बीच शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि शिवसेना के सभी 55 विधायकों में से 40 विधायक उनके साथ हैं और इसके अलावा उन्होंने बताया की 7 निर्दलीय विधायक भी उनके साथ हैं। एकनाथ शिंदे सहित सभी बागी विधायक एनसीपी से नाराज बताए जा रहे हैं साथ ही उनका कहना है कि हम कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहते इसके अलावा हमें सीएम उद्धव ठाकरे से और कोई नाराजगी नहीं है । एकनाथ शिंदे सहित सभी बागी विधायकों का कहना है कि वे शिवसेना छोड़ने वाले नहीं हैं , हम केवल बाला साहब के हिंदुत्व व राष्ट्रवाद को आगे लाना चाहते हैं।

गुजरात से चलकर गुवाहाटी (असम) पहुंच चुके है सभी बागी विधायक

एकनाथ शिंदे सभी बागी विधायकों के साथ गुजरात के सूरत से चार्टड प्लेन से चलकर गुवाहाटी (असम) पहुंच चुके है । बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक सुशांत बरगोहन ने गुवाहाटी में सभी बागी विधायकों को रिसीव किया । हालांकि विधायक सुशांत बरगोहन ने कहा कि मैं निजी संबंधों की वजह से यहां आया हूं। विधायकों की संख्या के प्रश्न पर उन्होंने बताया कि कितने विधायक आए हैं मैंने अभी गिना नहीं है ।

सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलाई अर्जेन्ट मीटिंग

शिवसेना के भीतर मची इस राजनैतिक कलह के बीच में आज सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र केबिनेट की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में शिवसेना की वर्तमान दुविधात्मक स्थिति का विश्लेषण किया जाएगा। यह बैठक दोपहर 1 बजे के आसपास रखी गई है। गौर तलब है कि पिछले मंगलवार को हुई महाराष्ट्र केबिनेट की मीटिंग में शिवसेना के 55 में से सिर्फ 22 विधायक ही पंहुचे थे।

Also Read – ‘मानवता के लिए योग’ थीम तहत इंडेक्स समूह मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा योग शिविर का किया आयोजन

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया था उस होटल का दौरा ,जिसमें रुके हैं बागी विधायक

सूत्रों के अनुसार गुवाहाटी हवाई अड्डे पर एकनाथ शिंदे सहित महाराष्ट्र के सभी बाग़ी विधायकों के आगमन से पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रैडिसन ब्लू होटल (गुवाहाटी के ) का दौरा किया था । इसी होटल में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के सभी बागी विधायक ठहरे हुए हैं। इस जानकारी से महाराष्ट्र की राजनीती में बड़े फेरबदल के आसार नजर आ रहे हैं।

डिस्क्रिप्शन –
शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे का दावा , साथ हैं शिवसेना के 40 और 7 निर्दलीय विधायक।
सभी बागी विधायक गुजरात से चलकर गुवाहाटी (असम) पहुंच चुके है। सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र केबिनेट की बुलाई मीटिंग