सीएम कमलनाथ के प्रयास एमपी में आएगा 4 हजार 125 करोड़ का निवेश : पीसी शर्मा

0
PC Sharma

भोपाल। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की दावोस यात्रा को सफल बताया है। दावोस में हुए वल्र्ड इकोनाॅमिक फोरम सम्मेलन में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हिस्सा लिया था, जहां उन्होंने कई उद्योगपतियों से चर्चा कर निवेश करने का आग्रह किया। चर्चा के दौरान दावोस से 4 हजार 125 करोड़ का निवेश मध्यप्रदेश में आने की पूरी उम्मीद है। सीएम ने 70 देशों के साथ अलग से मीटिंग की इंवेस्टमेंट के मामले में मध्य प्रदेश के इतिहास में बाहर से निवेश आना एक सबसे बड़ी घटना।

अमेजॉन कंपनी मध्य प्रदेश में 650 मेगावाट का डाटा सेंटर खोलने के लिए इच्छा जताई है। वहीं सऊदी की कंपनी मंडीदीप में 125 करोड़ का निवेश करेगी। जनसंपर्क मंत्री शर्मा ने कहा कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना में जो किसान फार्म भरने से छूट गए हैं, उन्हें 30 जनवरी तक फाॅर्म करने का समय दिया गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ का निर्णय है कि कोई भी किसान नहीं छूटना चाहिए, फरवरी में फिर से दूसरा चरण शुरू होगा।

अतिथि विद्वानों को 3 फरवरी तक ज्वाइन करने का टाइम दिया गया। उनको 30 तारीख तक अपनी पूरी जानकारी अपडेट करना है। मेरिट के आधार पर उनको कॉलेज आवंटित हो जाएगी। वर्ल्ड हेरिटेज में मांडू और ओरछा शामिल हो रहे हैं जिससे प्रदेश का पर्यटन के मामले में वर्ल्ड लेवल पर नाम बढेगा।

चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा जबरन झूठे आरोप लगा रही है। भूमाफियाओं पर कार्रवाई के दौरान किसी भी आम आदमी को परेशान नहीं किया जा रहा है। सरकार द्वारा 11 प्रकार के माफियाओं पर कार्रवाई की गई। 615 भूमाफिया 694 शराब माफिया, 1053 ट्रांसपोर्ट माफियाओं पर की कार्रवाई। 65 सहकारी माफिया, वसूली और दवा माफियाओं पर कार्रवाई की गई है। प्रदेश भर में आगे भी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।