एडुफंड ने जुताई 1 मिलियन डॉलर की सीड राउंड राशि

एडुफंड, भारत की पहली कंपनी जोकि एक बच्‍चे की बचत (रुपये एवं डॉलर) से लेकर इमिग्रेशन तक की उच्‍च शिक्षा की यात्रा को कवर करती है, ने आज घोषणा करते हुए बताया कि उसने 1 मिलियन डॉलर की सीड राउंड राशि जुटाई है।

MP News

अहमदाबाद : एडुफंड, भारत की पहली कंपनी जोकि एक बच्‍चे की बचत (रुपये एवं डॉलर) से लेकर इमिग्रेशन तक की उच्‍च शिक्षा की यात्रा को कवर करती है, ने आज घोषणा करते हुए बताया कि उसने 1 मिलियन डॉलर की सीड राउंड राशि जुटाई है। एंकरेज कैपिटल पार्टनर्स के नेतृत्व में, व्यूट्रेडहोल्डिंग कॉर्प और अन्य मुख्य निवेशकों के अतिरिक्त निवेश के साथ जुटाए गए फंड का इस्तेमाल उत्पाद की पेशकश को बढ़ाने और बाजार में कंपनी की उपस्थिति का विस्तार करने में किया जाएगा। जून 2020 में स्थापित, एडुफंड प्रत्येक माता-पिता को अपने बच्चे की उच्च शिक्षा यात्रा के लिए योजना बनाने और गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा से जुड़े वित्तीय बोझ को कम करने में मदद करने के लिए एक समग्र योजना उपकरण प्रदान करता है।

एडुफंड की सह संस्थापक ईला दुबे ने कहा, “जबकि अधिकांश भारतीय माता-पिता अपने बच्चे की शिक्षा के लिए बचत करते हैं, कम उम्र से ही अपने बच्चे के लिए निवेश करने और एक नियोजित फंड बनाने की अवधारणा अभी भी विकसित हो रही अवधारणा है। इसके अलावा चार साल के कॉलेज प्रोग्राम्‍स में शामिल होने का बढ़ता खर्च जोकि हर साल महंगाई की तरह दोगुनी रफ्‍तार से बढ़ रहा है; गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अधिक महंगी होती जा रही है। विशेष रूप से प्रमुख संस्थानों की उच्च कीमत और वर्षों के दौरान महंगाई को देखते हुए एडुफंड में हमारा मानना है कि पारंपरिक एफडी और एलआईसी से इतर जल्दी योजना बनाना और सही निवेश करना महत्वपूर्ण है।