ईजमाईट्रिप के बोर्ड ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को दी मंजूरी 

भारत के प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईजमाईट्रिप (EasemyTrip) ने घोषणा की है कि इसके बोर्ड ने अपने शेयरधारकों को अपनी इक्विटी बढ़ाने और भविष्य में ज्यादा वृद्धि प्राप्त करने के लिए अधिक एक्सपोजर देने के उद्देश्य से बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दी है।

मुंबई: भारत के प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईजमाईट्रिप (EasemyTrip) ने घोषणा की है कि इसके बोर्ड ने अपने शेयरधारकों को अपनी इक्विटी बढ़ाने और भविष्य में ज्यादा वृद्धि प्राप्त करने के लिए अधिक एक्सपोजर देने के उद्देश्य से बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दी है। निदेशक मंडल ने हाल ही में हुई अपनी बैठक में लाभ में से 1:1 के अनुपात में फुली पेड-अप बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दी, पोस्टल बैलेट के माध्यम से शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन और रिकॉर्ड तिथि की घोषणा नियत समय में की जाएगी।

बोनस शेयर जारी करने पर ईजमाईट्रिप के सीईओ और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने कहा, “महामारी के कारण चुनौतियों के बावजूद, ईज माई ट्रिप ने एक स्थायी और लचीला व्यवसाय मॉडल के कारण लगातार लाभ प्राप्त किया है।”
उन्होंने आगे कहा, “बोनस शेयर जारी करके हम अपने मौजूदा शेयरधारकों को पुरस्कृत करना चाहते हैं, जिससे उन्हें समूह में अपनी इक्विटी बढ़ाने और भविष्य के विकास के लिए अधिक एक्सपोज़र प्राप्त करने में मदद मिलती है।”

Also Read – Indore News : इंदौर पुलिस ने दोहरे कत्ल का किया पर्दाफाश, 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

पिट्टी ने कहा कि गैर-हवाई खंड (नॉन-एयर सेगमेंट) से विकास के नए रास्ते, वित्तीय और परिचालन दक्षता पर निरंतर ध्यान केंद्रित करते हुए, कंपनी अपने हितधारकों को लाभ देना जारी रखेगी। ईजमाईट्रिप ने कहा कि बोनस शेयरों की योजना वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही के लाभ में चार गुना उछाल हासिल करने की उम्मीद के साथ शुरू की गई है। इसने मार्च 2021 में अपनी लिस्टिंग के बाद से दो बार अंतरिम लाभांश की भी घोषणा की है।