कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के बीच से आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला किया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी जमीन पर नहीं है सिर्फ हवा में है, लेकिन उनकी पार्टी मजबूत है और प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे कि इन चुनावों में उनका उपयोग किस तरह से किया जाना है।

सरकार जनता को रही है लूट 

राहुल गांधी ने यह आरोप भी लगाया कि तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार जनता को लूट रही है और दलितों एवं आदिवासियों की जमीन छीन रही है। उन्होंने कहा कि टीआरएस के साथ हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता। गुजरात की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, ‘गुजरात में कांग्रेस बहुत प्रभावशाली ढंग से चुनाव लड़ रही है. आम आदमी पार्टी सिर्फ हवा में है। जमीन पर नहीं है. वह विज्ञापन पर पैसा खर्च कर रही है और ऐसे में उसका हव्वा खड़ा किया गया है। उन्होंने कहा, ‘गुजरात में कांग्रेस मजबूत है। सत्ता के खिलाफ माहौल है. कांग्रेस यह चुनाव जीतेगी।

RSS मुक्त भारत 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी सत्ता में आई तो ‘संस्थाओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से मुक्त कराया जाएगा और उनकी स्वतंत्रता बरकरार रखी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोकतांत्रिक होना और तानाशाही नहीं चलाना ‘कांग्रेस का डीएनए’ है, लेकिन दूसरे दलों से कब पूछा जाएगा कि वे अपने यहां चुनाव क्यों नहीं कराते।