Mumbai Narcotics सेल ने गुजरात की एक फैक्ट्री से पकड़ा 1026 करोड़ रुपये का ड्रग्स

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट के बाद अब भरूच जिले से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है.

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट के बाद अब भरूच जिले से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है. मुंबई ऐंटी नारकोटिक्स सेल  की वर्ली यूनिट ने मंगलवार को भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके की एक फैक्ट्री में छापा मारा. इस छापेमारी में 513 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया गया है. एक अनुमान के मुताबिक, इतने ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1,026 करोड़ रुपये है. ड्रग्स  के अलावा कुल सात लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

इससे पहले, मई महीने में गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से 500 करोड़ के ड्रग्स बरामद किए थे. इसके अलावा, जून में भी कच्छ के जखौ में बीएसएफ और पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की थी. बीते साल भी मुंद्रा बंदरगाह से 3,000 किलो ड्रग्स की खेप पकड़ी गई थी. जिसकी कीमत 21,000 करोड़ रुपये आँकी गई थी.

 

 

Also Read- दिल्ली में 96.72 रुपये लीटर बिक रहा पेट्रोल, डीजल का भाव आज भी स्थिर

 

मुंद्रा पोर्ट से कई बार पकड़ा गया ड्रग्स
आपको बता दें कि मुंद्रा बंदरगाह का मालिकाना हक इस समय अडाणी ग्रुप के पास है. पिछले दो सालों में मुंद्रा बंदरगाह से कई बार ड्रग्स की खेप बरामद हो चुकी है. यही वजह है कि गुजरात में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ड्रग्स के मुद्दे पर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं और मंत्रियों पर भी नशे के कारोबार में लिप्त होने के आरोप लगाए हैं.

इसी महीने मुंबई नारकोटिक्स सेल ने मुंबई के नालासोपारा इलाके में एक दवा बनाने वाली कंपनी पर छापा मारा था. एक कंपनी से 703 किलोग्राम MD बरामद की गई थी और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इतने एमडी की कीमत लगभग 1,400 करोड़ रुपये आंकी गई थी.