आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी ज्यादा हो गया है सभी बाजार में जाने के बजाय घर बैठे सामान आ जाए यहीं सोचते है और इसीलिए ऑनलाइन शॉपिंग की ओर जाते हैं। लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर लगातार कई तरह की गड़बड़ी सामने आ रही है, हाल ही ऑनलाइन सामान मंगवाने को लेकर ऐसे कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। जिसके बाद ऑनलाइन शॉपिंग से लोगों का भरोसा उठ रहा है।

ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है और लोगों का ध्यान भी ऑनलाइन शॉपिंग की तरफ ज्यादा है। लेकिन अहमदाबाद से ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर एक मामला सामने आया है। दरअसल यशस्वी शर्मा ने फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन लैपटॉप आर्डर किया था, लेकिन फ्लिपकार्ट से घड़ी डिटर्जेंट के पैक प्राप्त हुए। इसकी शिकायत फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर में की गई लेकिन कंपनी ने अपनी गलती मानने से साफ इंकार कर दिया। यहां तक कि यशस्वी ने कंपनी को प्रूफ भी दिखाए लेकिन कंपनी अपनी गलती नहीं मानी।

Must Read- फैंन को ऑटोग्राफ देते हुए Rashmika को आई शर्म, वीडियो देख फैंस कर रहें कॉमेंट

यशस्वी ने लिंक्डइन पर पोस्ट कर बताया कि डिलीवरी के दौरान उनसे एक गलती यह हुई कि जब पैकेट लेते समय ओपन बॉक्स डिलीवरी की सुविधा के बारे में नहीं पता था और उनके पिता ने पैकेट खोल कर नहीं देखा, क्योंकि ग्राहक को डिलीवरी एजेंट के सामने पैकेट खोल कर देख लेना होता है और उसके संतुष्ट होने के बाद ही ओटीपी बताना होता है यशस्वी ने कहा कि पैकेट प्राप्त करने पर ओटीपी दे दिया था।

लेकिन जब यशस्वी ने डिलीवरी बॉय के बिना पैकेज को अनबॉक्स करने का सबूत दिखाया कि जिस में लैपटॉप की बजाय साबुन के पैकेट निकले इसके बावजूद भी कंपनी ने उनकी बात नही मानी। सभी सबूतों को देखने के बावजूद भी फ्लिपकार्ट के सीनियर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने साफ कह दिया कि “नो रिटर्न पॉसिबल”। हालांकि यशस्वी ने अपने साथ हुए इस पूरे किससे को लिंक्डइन पर पोस्ट करते हुए अपने साथ हुए हुई इस घटना की जानकारी साझा की।

यशस्वी में अपनी पोस्ट में फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को भी टैग किया है। लैपटॉप का आर्डर करने पर घड़ी के साबुन के पैकेट निकले निकलने की यह घटना पहली बार सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि इसके पहले भी ऑनलाइन खरीदारी के दौरान ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें iphone ऑर्डर करने पर साबुन की बट्टी निकली। इसके पहले भी ऑनलाइन शॉपिंग में कई तरह के धोखाधड़ी की खबर सामने आई है। जिसमें अनबॉक्स करने पर समान की बजाय कभी साबुन तो कभी पत्थर के टुकड़े निकले।