सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दो पालतू कुत्तों, टॉमी और जेली, की शादी का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों कुत्तों की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को हुई। इस दौरान घराती और बारातियों ने जमकर डांस किया और देसी घी से बनी मिठाइयों का आनंद लिया। टॉमी और जेली की शादी हिंदू धर्म के सभी रीति-रिवाजों और रस्मों का पालन करते हुए की गई है।

ये वीडियो अलीगढ़ महानगर का है जहाँ सुखरावली गांव में दो पालतू कुत्ते टॉमी और जेली की शादी रविवार को संपन्न हुई। गांव के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का पालतू कुत्ता टॉमी दूल्हा बना हुआ था, वहीं अतरौली में टीकरी रायपुर निवासी डॉ रामप्रकाश सिंह की पालतू कुतिया जेली दुल्हन बनी थी। फिलहाल ये दोनों कुत्ते सात फेरे लेकर शादी के बंधन में हमेशा-हमेशा के लिए बंध गए हैं।

शादी में 45,000 का हुआ खर्चा

टॉमी के मालिक दिनेध चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मकर संक्रांति के शुभ दिन पर हमने टॉमी और जेली की शादी का आयोजन किया था। इस शादी में देसी घी से बना भोजन परोसा गया था और यह भोजन पड़ोस के कुत्तों में भी बांटा गया।” उन्होंने आगे कहा कि यह शादी पूरे रीति-रिवाज से हुई है और इसमें उन्होंने करीब 40,000 से 45,000 रुपये का खर्च किया।

Also Read : इंदौर से उज्जैन जाते समय DPS प्रिंसिपल की सड़क हादसे में मौत, पेड़ से टकराई कार

दुल्हन बनी जेली और उसका परिवार शादी के लिए सुखरावली गांव आया था। यहां जेली के परिवार के सदस्यों ने टॉमी को तिलक लगाया और फिर टॉमी की बारात निकली। इस वक्त मौके पर मौजूद सभी लोगों ने जमकर डांस किया। बारात के बाद टॉमी और जेली ने वरमाला की रस्म की और फिर सात फेरे भी लिए। शादी होने के बाद दोनों पक्षों ने टॉमी और जेली को आशीर्वाद दिया और फिर विदाई की रस्म भी अदा की गई।