COVID- 19 से जंग लड़ रहे डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर्स को मिलेगी 4 माह की एडवांस सैलरी

0
corona virus

भुवनेश्वर। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं सरकार और प्रशासन समेत डाॅक्टर, नर्स और सफाईकर्मी आदि इसके खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। वहीं अब उड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने में जुटे डॉक्टरों, नर्स सहित सभी पैरामेडिकल स्टाफ को चार महीने की एडवासं सैलरी देने का निर्णय लिया है। बुधवार को सीएम पटनायक ने इसका ऐलान किया।

सीएम पटनायक की घोषणा के मुताबिक चिकित्सकों, नर्सो व सभी पैरामेडिकल स्टाफ को अप्रैल, मई, जून और जुलाई का वेतन एडवांस दिया जाएगा। अप्रैल में सभी का वेतन एक साथ जारी कर दिया जाएगा। पटनायक का कहना है कि कोरोना के संकट के दौरान चिकित्साकर्मियों द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। उनके लिए जो कुछ किया जाए वो कम है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं संभालने में जुटे चिकित्साकर्मियों की दिक्कतों के त्वरित निराकरण के लिए राज्य सरकार सजग है। इस दौरान उन्होने लोगों से 21 दिनों के लाॅक डाउन के दौरान घरों में रहने की भी अपील की है।

गौरतलब है कि वहीं इसी बीच देश में कोरोना के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है और अब तक देश में कोरोना के 605 मामलों की पुष्टी हो चुकी है। जबकि अब तक करीब 12 लोगों की जान यह वायरस ले चुका है। वहीं देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिनों के लिए लाॅकडाॅउन का ऐलान किया है और लोगों से घर से बाहर न निकलने की भी अपील की हैं।