नए साल से पहले इन चीजों को कर दें घर से दूर, ये होगा फायदा

0
93
vastu shatra

हर कोई नए साल को बेहतर बनाने के लिए कई नायाब तरीके अपनाता है या कुछ ऐसे टारगेट बनाता है जिससे वह साल खुशी खुशी बीता सके और अपने परिवार को बेहतर माहौल दे सके। इन सभी टारगेट को पूरा करने के लिए वास्तु का भी साथ लेने से आपके परिणाम और भी आसानी से आपको प्राप्त हो सकते है। आइए जानते है कि वास्तु के किन उपायों से आप अपने आने वाले साल को बेहतर बना सकते है।

घर में कई ऐसी टूटी-फूटी चीजें रहती है जिन पर हमारा ध्यान तो नहीं जाता है लेकिन वे हमारे जीवन में आने वाली तरक्की के लिए बाधा बन जाती है। नए साल के पहले उन चीजों को घर से बाहर कर देने से आप अपनी तरक्की के बीच में आने वाले अवरोधों को दूर कर सकते हैं।

1- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखा टूटा हुआ कांच या दरार वाला शीशा बिलकुल भी ना रखें इन चीजों को नए साल से पहले तुरंत ही बाहर कर दें।

2- टूटा हुआ पलंग, बेकार बर्तन, बंद पड़ी घड़ी भी घर में नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार इन चीजों से घर में दरिद्रता वास करती है।

3- भगवान की दूषित मूर्ति, टूटा हुआ फर्नीचर, खराब तस्वीरें और इलेक्ट्रोनिक्स के सामान जो कि अब खराब हो चुके हो उन्हें घर में बिलकुल भी नहीं रखना चाहिए।

4- टूटा हुआ दरवाजा और बंद पड़ा पेन भी घर में नहीं रखना चाहिए। इन्हें घर में रखने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है और घर में धन संबंधित परेशानियां पनपने लगती है। यदि आप भी चाहते है कि नए साल में आप तरक्की की ऊंचाईयों तक पहुंचे तो आपको तुरंत ही ये चीजें घर से बाहर कर देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here