Googel पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, हो सकती है जेल

आपको ऐसे ही कुछ कंटेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, इनको  आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें नहीं तो पुलिस आपका दरवाजा खट-खटा सकती है इसीलिए हम आपको सतर्क कर रहें।

मानव मस्तिष्क मे हमेशा उथल-पुथल चलती रहती है। कहते हैं कि मानव का मस्तिष्क रात में सोते समय भी अपना काम बंद नहीं करता।  तो फिर दिन में हमारे दिमाग में कई सारी बातें चलती है, कई  ऐसी जानकारी होती है जिनके बारे में हम जानना चाहते हैं। अगर हमें कोई जानकारी चाहिए तो हम लाइब्रेरी बार-बार नहीं जा सकते और किसी व्यक्ति से सही जानकारी मिल पाए ऐसा भी संभव नहीं है। अगर हम बहुत सारे लोगो से जानकारी लेंगें तो बहुत अधिक समय लग जाएगा।  लेकिन अगर आपसे कुछ सवाल किया जाए या फिर आपको कोई जानकारी चाहिए तो आप क्या करेंगे? तो आखिरकार आपके दिमाग में एक ही नाम चल रहा होगा गूगल (Google) से ही तो पूछेंगे। लेकिन आपको बता दें कि गूगल पर कुछ चीजें ऐसी है जिनको सर्च करने पर आपको जेल तक हो सकती हैं। गूगल पर कभी जानकारी सही मिलती है तो कभी गलत लेकिन अगर आपने गूगल पर इन चीजों को सर्च किया तो आप पर पुलिस कार्यवाही हो सकती हैं। आपको ऐसे ही कुछ कंटेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, इनको  आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें नहीं तो पुलिस आपका दरवाजा खट-खटा सकती है इसीलिए हम आपको सतर्क कर रहें।

गर्भपात

भारतीय कानून के अनुसार अगर कोई बिना डॉक्टर के परामर्श के गर्भपात करता है या फिर इससे जुड़े तरीके या जानकारी सर्च करता है। तो यह घोर अपराध है, गूगल पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है। आप ऐसा बिल्कुल भी ना करें नहीं तो बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं।

Must Read- जर्मनी में बोले पीएम मोदी, आप भारत की सक्सेस स्टोरी और हमारी सफलताओं के ब्रांड एंबेसड

बम बनाना

गूगल पर संदिग्ध चीजों के बारे में सर्च करना अपराध की श्रेणी में आता है और इसमें बम बनाने के तरीके बम से जुड़ी संदिग्ध गतिविधि कुछ सर्च करना भी घोर अपराध है। अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च भी करते हैं लेकिन आपको बता दें कि इन गतिविधियों पर साइबर सेल की भी कड़ी नजर होती है। सुरक्षा एजेंसियां आप के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही भी कर सकती है, अगर आप इससे जुड़ी संदिग्ध चीजें सर्च करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे और इसकी वजह से आप को जेल की हवा भी खाना पड़ सकती है।

चाइल्ड पोर्न

भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है.

चाइल्ड पोर्न

भारत में चाइल्ड पोर्न को लेकर भारत सरकार बेहद सख्त है आपको बता दें कि अगर आप गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करते हैं या किसी को भेजते हैं या फिर आगर आप उसे देखते है तो यह अपराध की श्रेणी में आता है। आपके द्वारा की जा रही हर गतिविधियों पर सायबर सेल की कड़ी नजर होती है, इसीलिए इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर आपको जेल भी हो सकती है।