WhatsApp पर आए इस मैसेज पर गलती से भी न करें क्लिक, हो सकता है लाखों का नुकसान

0
179
facebook whatsapp

नई दिल्ली: देशभर में काफी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार लोग व्हाट्सएप के ही चलते मुश्किलों में भी पड़ जाते हैं. पिछल कुछ दिनों से व्हाट्सएप पर एक मैसेज काफी वायरल हो रहा है. इस मैसेज में आपको लिंक भी दी जाती है, जिसके जरिए कई यूज़र्स को मुफ्त में जूते दिए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके साथ ही मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है, जिसपर क्लिक करने से डाटा चोरी होने के साथ ऑनलाइन फॉर्ड भी हो सकता है.

बता दें कि, मैसेज में दी गई लिंक पर क्लिक करने के बाद यूज़र्स से उनके पैर का साइज़ पूछा जाता है. जानकारी के मुताबिक, इसलिए किया जाता है, जिससे यूजर्स को यह ना लगे कि यह फेक मैसेज है. इसके बाद हैकर्स बड़ी चालाकी से यूज़र्स के बैंक अकाउंट तक पहुंच जाते है और बैंक अकाउंट में मौजूद सारे पैसे अपने पास ट्रांसफर कर लेते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फर्जी मैसेज में 800 जोड़ी जूते और सात हजार शर्ट मुफ्त में देने का लालच दिया जा रहा है. बता दें कि कोई भी कंपनी इतने सारे प्रोडक्ट्स कभी फ्री में नहीं देती है. यदि आपके पास इस तह का कोई भी मैसेज आता है तो उस मैसेज की लिंक पर बिलकुल क्लिक न करें. इसके चलते आपको काफी बड़ा नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here