Homeइंदौर न्यूज़Indore News : दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के हौसलों को मिली नई उड़ान

Indore News : दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के हौसलों को मिली नई उड़ान

इंदौर (Indore News) : इंदौर तथा आस-पास के जिलों के दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के पास अपने जोश और जुनून से धरती से आसमां नापने का हौसला तो था लेकिन उनके पास पंख (सुविधा) नहीं थी। जिला प्रशासन इन खिलाड़ियों की सुविधाओं का ध्यान रखा और इन्हें सुविधायुक्त व्हील चेयर उपलब्ध करायी।

इन खिलाड़ियों को प्रेक्टिस के लिये मैदान के उपयोग की अनूमति भी दी। इससे इन खिलाड़ियों के हौसलों को नई उड़ान मिल गई है। उनका कहना है कि अब हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे। राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में इंदौर और मध्यप्रदेश का नाम रोशन करेंगे तथा राष्ट्रीय विजेता का खिताब जीतेंगे। सांसद श्री शंकर लालवानी ने आज यहां इन खिलाड़ियों को सुविधायुक्त व्हील चेयर वितरित की।

आज इन खिलाड़ियों को जिला प्रशासन के सामाजिक न्याय विभाग द्वारा इन साइट मॉल (फीनिक्स) के सहयोग से यह व्हील चेयर उपलब्ध करायी। इसकी शुरूआत कलेक्टर श्री मनीष सिंह की पहल पर की गई। जब कलेक्टर श्री मनीष सिंह को यह पता चला कि दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के पास सुविधायुक्त व्हील चेयर नहीं है तो उन्होंने इन खिलाड़ियों को व्हील चेयर देना प्रारंभ किया।

शुरूआत में चार या पांच खिलाड़ियों को यह व्हील चेयर दी गई। अब मध्यप्रदेश की पूरी 15 सदस्यी टीम को व्हील चेयर उपलब्ध करा दी गई है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री राजेश राठौर, सामाजिक न्याय विभाग की संयुक्त संचालक श्रीमती सुचिता तिर्की बेक तथा इन साइट मॉल (फीनिक्स) के श्री विशाल दुबे भी मौजूद थे। व्हील चेयर के लिये इन साइट मॉल (फीनिक्स) द्वारा पांच लाख रूपये की सहायता दी गई है।

उक्त व्हील चेयर मिलने से खिलाड़ी बेहद खुश है। दिव्यांगजन क्रिकेट खेल संघ के अध्यक्ष श्री शहजाद अली के बताया कि आज हमे बेहद खुशी हो रही है। हमारे पास सुविधायुक्त व्हील चेयर नहीं होने से दूसरे राज्यों की टीमों से मुकाबला ही नहीं कर पाते से, यहां तक की हम राष्ट्रीय स्पर्धा के लिये क्वालीफाई भी नहीं कर पाते थे। अब सुविधा मिल गई है। राष्ट्रीय स्पर्धा में जरूर शामिल होंगे और राष्ट्रीय विजेता बनेंगे।इसी तरह के विचार दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी गोलू चौधरी, अल्ताफ हुसैन, आरिफ, अजय, कमल और कृष्णपाल के भी थे। इनका कहना था कि यह व्हील चेयर हमारे लिये बेहद मददगार होगी। यह बहुत आसानी से चलती है। रन दौड़ने, बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग में दिक्कत नहीं आयेगी। पहले साधारण व्हील चेयर होने से चोट लगती थी तथा क्रिकेट खेलने में बहुत कठिनाई आती थी। अब हमारी समस्या समाप्त हुई। हमे प्रेक्टिस के लिये आईटीआई का ग्राउंड भी जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराया है। हम सब शासन प्रशासन के आभारी है।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular