जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से की अपील, वोटर हेल्पलाइन एप पर आधार लिंक करा सकते

मनीष सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के वोटर आईडी को आधार नंबर से लिंक कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए वोटर हेल्प लाइन, गरुड़ एप्प जारी किया गया हैं।

इंदौर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने जिले के सभी मतदाताओं से अपील की है कि गूगल प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर स्वयं को उसमें पंजीकृत करें एवं अपने परिवार के सदस्यों के आधार नंबर लिंक करें तथा स्वतंत्र निष्पक्ष निर्वाचन में अपना योगदान दें। आधार लिंक होने से डुप्लीकेट मतदाताओं की पहचान एवं मतदान के समय मतदाताओं की पहचान में सुविधा होगी।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के वोटर आईडी को आधार नंबर से लिंक कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए वोटर हेल्प लाइन, गरुड़ एप्प जारी किया गया हैं। वेब पोर्टल nvsp-in से स्वयं अथवा अपने बीएलओ के मदद से भी मतदाता वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड लिंक कर सकते हैं। उन्होंने जिले के मतदाताओं से जल्द से जल्द अपने वोटर कार्ड-आधार कार्ड लिंक करने की अपील की है।

Also Read: देवी अहिल्या के बारे में नई पीढ़ी तक जानकारी पहुंचाना ही पुण्य स्मृति समारोह का मुख्य उद्देश्य : सांसद लालवानी

कोई भी मतदाता वोटर हेल्पलाइन एप अथवा nvsp-in अपने स्वयं का एवं अपने परिवार तथा मित्रों का आधार नंबर मतदाता सूची में अपडेट कर सकते है। इसके लिए मतदाता को फॉर्म 6 बी की सभी जानकारी अपडेट करना होगा।