MP News: बसंत पंचमी पर भोजशाला में पहुंचे धार कलेक्टर, परिवार के साथ लाइन में लगकर किए दर्शन

धार: आज यानी बसंत पंचमी (Basant Panchami) पर धार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने माता-पिता के साथ भोजशाला में दर्शन-पूजन किया

धार: आज यानी बसंत पंचमी (Basant Panchami) पर धार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने माता-पिता के साथ भोजशाला में दर्शन-पूजन किया। उन्होंने आम लोगों की तरह की लाइन में लगकर भोजशाला मंदिर में अपने परिवार के साथ दर्शन किए. लोग आज बसंत पंचमी के दिन सुबह से दर्शन करने के लिए मंदिर में आ रहे है. साथ ही इस दौरान पुलिस द्वारा सुरक्षा का भी सारा इंतजाम किया गया था.

यह भी पढ़े – स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई स्थानों पर की गई कार्यवाही, दुकानों पर निगम ने लिया एक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि, आज बसंत पंचमी का त्योहार है। बसंत पंचमी का पर्व हर साल माघ मास के शुक्ल पक्ष के पांचवें दिन मनाया जाता है। इस दिन से ही वसंत ऋतु की शुरूआत होती है। मान्यता है कि इस दिन मां देवी सरस्वती की आराधना की जाती है। साथ ही लोग पीले रंग का वस्त्र पहन कर सरस्वती मां की पूजा करते हैं। ज्ञान की देवी मां सरस्वती (Maa Saraswati) है जिनकी पूजा करने से सभी को ज्ञान की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़े – Pension: इस नई योजना से आपको मिलेगा बड़ा फायदा, हर महीने मिलेगी 60 हजार रुपए की पेंशन

बसंत पंचमी (Basant Panchami) के दिन बहुत से लोगो के लिए इतना शुभ माना जाता हैं इस दिन विवाह भी होते है इसलिए कुछ लोग बसंत पंचमी के दिन प्रेम के देवता काम देव की पूजा भी करते हैं। खासतौर पर बसंत पंचमी (Basant Panchami) का त्योहार उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल समेत पूरे उत्तर भारत में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है।