दिल्ली: लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू, रेलवे स्टेशन-बस अड्डों पर उमड़ी भीड़

दिल्ली सरकार और LG के बीच हुई बैठक के बाद सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार 26 अप्रैल सुबह 5 बजे तक दिल्ली में फिर लॉकडाउन लगाया गया है. दिल्ली में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे थे, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. इसी के साथ ही आज रात से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू हो गया है.

लेकिन इस ऐलान के बाद आनंद विहार, कौशांबी बस अड्डे से यूपी और बिहार के दूर-दराज शहरों के प्रवासी लोग पलायन करने लगे हैं. यहां एक बार फिर बीते साल जैसी भीड़ उमड़ पड़ी है जब मार्च में लॉकडाउन के ऐलान के बाद एक बार में आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग की भीड़ लग गई थी.

सोमवार को दिन भर आनंद विहार स्टेशन पर ऐसा ही दृश्य देखने को मिला. यहां से मजदूर लगातार अपने घरों की ओर जा रहे हैं और इंतजार कर रहे हैं कि किसी बस के जरिए उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने को मिल जाए. इसके चलते आनंद विहार और कौशांबी बस अड्डे पर भीड़ बढ़ती जा रही है.

दिल्ली : लॉकडाउन के डर से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू, रेलवे स्टेशन-बस अड्डों पर उमड़ी भीड़मुसाफिरों का कहना था कि कोरोना संक्रमण अनियंत्रित तरीके से बढ़ रहा है. हालात और ज्यादा खराब हुए तो लॉकडाउन की सीमा भी बढ़ाई जा सकती है. ऐसे में उनके लिए परिवार चलाना मुश्किल हो जाएगा. इसलिए वो अब अपने पैतृक स्थान पर जा रहे हैं.