दिल्ली अग्निकांड : जिस इमारत में 43 मरे, उसी में दोबारा लगी आग, मची अफरा-तफरी

0
96

नई दिल्ली। दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी क्षेत्र में सोमवार को फिर से इमारत में आग लग गई है। उसी इमारत में दोबारा आग लगने की खबर फैलते ही आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है, जबकि दकमल गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। दोबारा आग लगने की खबर के बाद आसपास की इमारतों में अफरा-तफरी मच गई है। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से प्रशासन सक्रिय हो गया था।

गौरतलब है कि रविवार सुबह पांच बजे इसी इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 43 लोगों को मौत हो गई थी, जबकि 56 से अधिक लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि जिस समय आग लगी थी, उस समय तीन मंजिला इमारत में लोग सो रहे थे। इसमें अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने और झुलसने के कारण हुई है। इधर, आग पर काबू पाने के लिए 30 अधिक दमकल लगाई गई थी। सभी घायलों को दिल्ली के पांच अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती कई लोग की हालत गंभीर बनी हुई है।

दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने दौरा स्थिति जायजा लिया और जिम्मेदारों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मरने वालों को 10-10 लाख रूपए और घायलों को फ्री इलाज व 1-1 लाख रूपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा हादसे के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को तत्काल हर संभव मदद देने के निर्देश भी दिए हैं। गृहमंत्री शाह ने कहा कि जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं। उन्होंने कहा कि घायलों की जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाए हैं। घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना। पीएम मोदी ने कहा कि अधिकारी मौके पर हर संभव मदद कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की दुखद खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरे विचार और प्रार्थनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं। घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना। स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और मदद मुहैया कराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here