Homeइंदौर न्यूज़Indore News : संभागायुक्त बोले- कोरोना से मृत्यु के कारणों की हो...

Indore News : संभागायुक्त बोले- कोरोना से मृत्यु के कारणों की हो विशेष छानबीन

इंदौर (Indore News) : संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने आज कोरोना से संबंधित डेथ ऑडिट कमेटी की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोरोना से होने वाली मृत्यु के कारणों की विशेष छानबीन की जाए। इनके सेम्पल त्वरित रूप से परीक्षण के लिए भेजे जाएं। बैठक में अपर आयुक्त श्रीमती रजनी सिंह, संयुक्त आयुक्त श्रीमती सपना सोलंकी, श्री रजनीश कसेरा, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. संजय दीक्षित, डॉ. सलिल भार्गव, डॉ. साकल्ले सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं चिकित्सकगण उपस्थित थे।

बैठक में यह तथ्य संज्ञान में लाया गया कि हृदय रोग अथवा हेड इन्ज्यूरी सहित अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीज़ों को कोरोना पॉज़िटिव रहने पर उन्हें अन्य अस्पताल में शिफ़्ट कर दिया जाता है। इस संबंध में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि ऐसा किसी भी क़ीमत पर नहीं किया जाए एवं कोरोना उपचार के मापदंडों के अनुरूप उसी अस्पताल में गंभीर बीमारी का इलाज जारी रखा जाए।

संभागायुक्त डॉक्टर शर्मा ने संयुक्त संचालक स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि संभाग के सभी ज़िलों में डॉक्टरों के रिक्त पदों की जानकारी प्रस्तुत करें। संभागायुक्त ने यह भी निर्देश दिए की पॉज़िटिव आने वाले मरीज़ों में से कितने टीकाकृत थे और कितने टीकाकृत नहीं थे, इसका स्पष्ट रूप से डाटा रखा जाए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular