बचपन में पिता की मौत होने जाने पर एक बेटी ने 50 साल की उम्र में मां की शादी कराई। इसके बाद उसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के बाद वह तेजी से वायरल हो रहा है। करीब मां और बेटी 25 साल से अकेले ही रह रहे है। लेकिन इस दौरान बेटी ने मां को कई बार शादी करने को प्रेरित किया। पर हर बार मां मना करती रही। आखिर मां ने बेटी की बात मान ली और विवाह कर लिया है। आइए जानते है आखिर क्यों करनी पड़ी शादी…..

यह मामला मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग की रहने वाली देबार्ती चक्रवर्ती (Debarti Chakravorty) और उनकी मां मौशुमी चक्रवर्ती (Moushumi Chakraborty) की है। देबार्ती जब 2 साल की थी। इस वक्त उनके पिता की ब्रेन हेमरेज की वजह से अचानक मौत हो गई थी। तब उनकी मां की आयु 25 साल की थी।

पिता की मौत के बाद देबार्ती और उनकी मां शिलॉन्ग में उनकी नानी के घर पर रहने लगी थीं। उनकी मां टीचर थीं. देबार्ती ने कहा- मैं हमेशा से चाहती थी कि वह एक पार्टनर ढूंढ ले। लेकिन वह कहती थी- मै शादी कर लूंगी तो तुम्हारा क्या होगा।

Also Read : IMD Alert : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन 10 जिलों में गरज और चमक के साथ होगी भारी बारिश

कानूनी लड़ाई की नौबत

देबार्ती के मुताबिक पिता की मौत के बाद घर में चाचा के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो गया। यहां तक की कानूनी लड़ाई की नौबत तक आ गई। इन सब चीजों में भी वह फंसकर रह गई थी। उसके बाद वह मुंबई में रहने चली गई। देबार्ती फ्रीलांस टैलेंट मैनेजर का काम करती हैं। मां की दूसरी शादी के बारे में बताते हुए देवार्ती ने कहा- मां को शादी को मनाने के लिए बहुत समय लगा। मैंने पहले तो उन्हें किसी से दोस्ती करने के लिए कहा। मैंने शुरुआत में बस इतना कहा कि बात तो करो. दोस्त बना लो। फिर मैंने कहा कि यहां तक तो हो गया है अब शादी कर लो।

स्वपन से हुई शादी

इसी साल मार्च में देबार्ती की मां की शादी पश्चिम बंगाल के स्वपन से हुई। वह दोनों ही 50 साल के हैं. देबार्ती का कहना है कि स्वपन की यह पहली शादी है। उन्होंने कहा कि शादी के बाद मां की जिंदगी काफी बदल गई है। वह अब बहुत खुश रहने लगी है। पहले वह हर बात पर चिड़चिड़ी सी हो जाती थी। लेकिन अब वह बहुत मजे करती है।