Darwin प्लेटफॉर्म ग्रुप ने नए जमाने की रसोई के लिए स्पाइस रेंज ‘डीपी मसाला’ किया लॉन्च

जो चीज भारत को दुनिया भर में सबसे अलग बनाती है, वह निश्चित रूप से हमारे किचन में पाए जाने वाले मसालों की विविधता है। ये मसाले हमारे व्यंजनों की रीढ़ हैं और पूरे उपमहाद्वीप में कई अलग-अलग रूपों में इसकी खेती की जाती है।

जो चीज भारत को दुनिया भर में सबसे अलग बनाती है, वह निश्चित रूप से हमारे किचन में पाए जाने वाले मसालों की विविधता है। ये मसाले हमारे व्यंजनों की रीढ़ हैं और पूरे उपमहाद्वीप में कई अलग-अलग रूपों में इसकी खेती की जाती है। भारत के स्वाद को समझते हुए डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (डीपीजीसी) सभी खाद्य श्रेणियों में भारतीय रसोई के लिए एक अद्भुत और स्वादिष्टप्रोडक्ट लेकर आया है। DPGC ने हाल ही में ‘डीपीमसाला’ ब्रांड नाम के तहत अपने प्रीमियम गुणवत्ता वाले मिश्रित और शुद्ध मसाले लॉन्च किए हैं।

कच्चे माल की सर्वोत्तम गुणवत्ता का उपयोग करके निर्मित मसालेअच्छी तरह से भुनकर पिसे हुए और स्थानीय स्वाद देने के लिए सही अनुपात में मिश्रित होते हैं। सभी मसालों को छोटे और माध्यम साइज़ के बैचों में बनाया जाता है और उत्पाद के जीवन के दौरान सुगंध, स्वाद और गुणवत्ता को इसकी खास पैकेजिंग लंबे समय के लिए गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए विशेष पैकेजिंगऔर PET जार में पैक किया जाता है।

Read More : अब इस App के जरिए पता लगेगा कैसा रहेगा आपका आज और कल का दिन, करेगा सही भविष्यवाणी

डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज का एक ब्रांड ‘डीपी मसाला’सभीमसाला रेंजमे उपलब्ध है,और कंपनी जल्द ही विभिन्न एफएमसीजी उत्पादों को भी बाजार मे ले आने की योजना पर काम कर रही है। फिलहाल ये मसाले कंपनी के ऑनलाइन e-कॉमर्स प्लेटफॉर्मwww.darwinpil.in पर धड़ल्ले से बिक रहे हैंऔर उनके फ्लैगशिप स्टोर‘डीपी रिटेल’मेभीउपलब्धहैं। अब ग्राहको केपास सबसे अनूठे और शुद्ध मसालो को ऐसी रेंज है जो भोजन के स्वाद को बढ़ाने वाला है और बाजार में उपलब्ध अन्य सभी मसालों को पीछे छोड़ देता है।

पिसे हुये मसाले औरपेस्ट उत्पादों को ग्राहक काफी पसंद भी कर रहे है।एक आकर्षक, मसालेदार और चटपटा मिश्रण, डीपी मसाला पाउडर के रूप में आता है, जो इसे रोजमर्रा के उपयोग के लिए आसान और सुविधाजनक बनाता है। अपने व्यंजनो पर बस इसे छिड़कें या दैनिक भोजन व्यंजनों में मसाले के रूप में उपयोग करें। डीपी मसाला हर तरह के भारतीय स्वाद के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं। डार्विन के ग्रुप सीईओ डॉ. राजा रॉय चौधरी ने कहा,“डीपी मसाला रेंज को भारत के हर नुक्कड़ और कोने में ‘डीपी मसाला’ नाम के निजी लेबल के तहत किराने की वस्तुओं के खुदरा क्षेत्र में लाने के हमारे प्रयासों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है।

Read More : IPL 2022 : इस बार भी नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी! ये है बड़ी वजह

ग्राहको की कसौटी पर हमेशा खरे उतरते है।” वर्तमान में, डीपी मसाला विभिन्न मिश्रित रूपों में उपलब्ध हैं जैसे गरम मसाला, सब्जी मसाला, हिंग (हींग) पाउडर, चिकन मसाला, चना मसाला, पानी पुरी मसाला, चाय मसाला आदि और साबूत मसाले पाउडर के रूप में हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, जीरा, धनिया, काली मिर्च और भी बहुत कुछ बजार मे उपलब्ध है। स्वच्छता से निर्मित, ये मसाला मिक्स मसालों का एक आदर्श मिश्रण है जो उन्हें सभी भारतीय व्यंजनों एकदम स्वादिष्ट बनाता है।

Source : Neeraj Rathore