दलेर मेहंदी को हुई 2 साल की जेल, 18 साल पुराने मानव तस्करी मामले में दी गई सजा

बॉलीवुड के फेमस सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को 18 साल पुराने एक केस में 2 साल की सजा सुनाई गई है.

फेमस सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. उन्हें 2018 में हुए एक मानव तस्करी के केस में 2 साल की सजा दी गई थी. इस केस को उन्होंने चुनौती दी थी. गुरुवार को सुनवाई के दौरान पंजाब के पटियाला कोर्ट ने 2 साल की सजा को आगे बढ़ा दिया है.

कोर्ट के फैसला देने के बाद पुलिस ने दलेर मेहंदी (Dler Mehndi) को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है, वहां से उन्हें जेल भेज दिया जाएगा. इस मामले में पटियाला कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए सजा जारी रखने की बात कही. यह मामला 2003 का है जिसमें दलेर मेहंदी और उनके भाई समेत 31 लोगों पर केस दर्ज हुआ था.

Must Read- सातवां वेतन आयोग: डीए बढ़ोतरी पर हुआ फाइनल डिसीजन, कर्मचारियों को मिलेगा इतना लाभ

2003 में दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) पर लोगों को गैरकानूनी रूप से विदेश भेजने का आरोप लगा था. बताया गया था कि इस काम के लिए उन्हें बड़ी रकम भी मिली है. 1998 और 1999 के दौरान उन्होंने गैर कानूनी रूप से लगभग 10 लोगों को सेंस फ्रांसिस्को और न्यूजर्सी में छोड़ दिया था. मामला सामने आने के बाद दलेर मेहंदी और उनके भाई पर के दर्ज किया गया था. केस दर्ज होते ही लगभग 35 शिकायतें सामने आई थी.

बताया गया कि यह दोनों भाई विदेश ले जाने के नाम पर लोगों से एक करोड़ रुपए लेते थे. जिसे यह पैसेज मनी के रूप में जमा करते थे. लेकिन deal कभी भी पूरी नहीं हुई और लोगों को उनका पैसा वापस नहीं मिला. 2006 में दिल्ली के कनॉट प्लेस में इनके ऑफिस पर छापा मारा गया था. जहां से फाइल के दस्तावेज और पैसेज मनी भी बरामद हुई थी. 2018 में पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के मामले में दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को दोषी पाते हुए 2 साल की सजा सुना दी थी और सजा सुनाने के 30 मिनट के अंदर ही उन्हें जमानत दे दी गई थी.

दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) एक जाने-माने सिंगर हैं और उन्होंने कई हिंदी और पंजाबी गाने गाए हैं. आज भी उनके गाने लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं.