डेली कॉलेज: प्रिसिपल चयन को लेकर बोर्ड सदस्यों में रार

डेली कॉलेज (Daily College) में प्रिंसिपल चयन को लेकर बोर्ड सदस्यों की आपस में ही खींचतान हो रही है। हालांकि इसी बीच इंटरव्यू भी चल रहे है और इनमें से किसी एक का चयन का कॉलेज में प्रिंसिपल बना दिया जाएगा।

इंदौर : डेली कॉलेज (Daily College) में प्रिंसिपल चयन को लेकर बोर्ड सदस्यों की आपस में ही खींचतान हो रही है। हालांकि इसी बीच इंटरव्यू भी चल रहे है और इनमें से किसी एक का चयन का कॉलेज में प्रिंसिपल बना दिया जाएगा। बावजूद इसके नियुक्ति के मामले में बोर्ड सदस्यों के बीच आपसी सहमति नहीं दिखाई दे रही है।

भोपाल में ले रहे इंटरव्यू

जानकारी मिली है कि भोपाल के जहांनुमा पैलेस में इंटरव्यू लिए जा रहे है और पांच लोगों के इंटरव्यू दो दिनों में लिए जाएंगे। बताया यह भी गया है कि बोर्ड सदस्यों पर सीधे तौर पर ही प्रिंसिपल नियुक्त करने के लिए भी राजनीतिक रूपसे दबाव है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस नाम के लिए दबाव डाला जा रहा है। बावजूद इसके दो दिनों तक इंटरव्यू की औपचारिकता पूरी की जाएगी।

Must Read : यूक्रेन की ‘आपदा’ में भी ‘अवसर’ गँवा दिया विश्वगुरु ने !

कार्यकाल बढ़ाना चाहते है

बताया गया है कि बोर्ड के कुछ सदस्य मौजूदा प्रिंसिपल नीरजकुमार बेधोतिया का कार्यकाल बढ़ाना चाहते है। लेकिन कुछ सदस्यों का यह कहना है कि नीरज कुमार का कार्यकाल खत्म हो गया है इसलिए किसी नए को ही प्रिंसिपल पद का जिम्मा सौंपा जाना चाहिए। दो धडों में बंटे बोर्ड डायरेक्टरों के चक्कर में कहीं ऐसा न हो कि इंटरव्यू आयोजित करने का कोई औचित्य ही न रहे।

बताया तो यह भी गया कि मौजूदा प्रिंसिपल अपने कार्यशैली अलग ही रखते हैं और कॉलेज के विद्यार्थियों में भी उनकी लोकप्रियता बनी हुई है। इसके अलावा अकादमिक कार्यों में बोर्ड डायरेक्टरों का हस्तक्षेप भी पसंद नहीं करते हैं। यही कारण है कि बोर्ड के कुछ सदस्य उन्हें हटाकर नया प्रिंसिपल लाना चाहते हैं।