95 फीसदी केंद्रों पर हो रही है CUET 2022 की परीक्षा, रद्द होने पर एनटीए से मिलेगी जानकारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से CUET 2022 को लेकर चल रही बातों पर अपना पक्ष रखा है.

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2022 की परीक्षा इन दिनों चल रही है जिसमे छात्रों को काफी समस्याएं देखना पड़ रही है. फेज-1 में परीक्षा केंद्रों को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति थी, जिस कारण कई उम्मीदवार परीक्षा नही दे पाए. वहीं, फेज-2 की परीक्षा में भी कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा रद्द होने की बात सामने आई है. बारिश और तकनीकी दिक्कतों को परीक्षा रद्द होने का कारण बताया जा रहा है.

इस सभी खबरों के बीच एनटीए ने ये जानकारी दी है कि देश के 95 फीसदी केंद्रों पर सीयूईटी परीक्षा अच्छी तरह चल रही है. किसी भी केंद्र पर परीक्षा को अगर रद्द किया जाएगा तो उसकी जानकारी दी जाएगी. आधिकारिक वेबसाइट पर कोई भी सूचना अब तक नही दी गई है. केरल के चार शहरों में 4 अगस्त से 6 अगस्त तक होने वाली CUET 2022 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इसकी जानकारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी है.

Must Read- भारतीय रेलवे : बिहार में लापरवाही की ट्रेन, जानी थी समस्तीपुर निकल पड़ी गाजीपुर, दो अधिकारी निलंबित

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया कि पर्यवेक्षकों और जमीनी समन्वयक से मांगी गई रिपोर्ट के मुताबिक 4 अगस्त की दूसरी शिफ्ट की परीक्षा जो शाम 3 बजे से 6 बजे तक होने वाली है, उसे रद्द किया गया है. इन परीक्षाओं को अब 12 से 14 अगस्त के बीच आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवार अपने मौजूदा प्रवेश पत्र के जरिए यहां प्रवेश ले सकेंगे.