भारतीय रेलवे : बिहार में लापरवाही की ट्रेन, जानी थी समस्तीपुर निकल पड़ी गाजीपुर, दो अधिकारी निलंबित

जानकारी के अनुसार अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन को समस्तीपुर रूट पर जाना था, परन्तु ट्रेन को गलत दिशा में डायवर्ट कर हाजीपुर की तरफ भेज दिया गया। ड्रायवर को गलत रूट का अंदेशा होने से उसके द्वारा ट्रैन को रोका गया और संबंधित स्टेशन मास्टर को तलब किया गया तब जाकर इस गलती का पता चल सका, जिसके बाद ट्रैन को सही रुट पर भेजा गया।

बिहार (Bihar) में रेलवे विभाग के अंदर एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। इस लापरवाही के द्वारा एक बड़ा हादसा हो सकता था, जोकि सौभाग्य और सतर्कता से होने से बच गया। जानकारी के अनुसार अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन (Amarnath Express Train) को समस्तीपुर रूट पर जाना था, परन्तु ट्रेन को गलत दिशा में डायवर्ट कर हाजीपुर की तरफ भेज दिया गया। ड्रायवर को गलत रूट का अंदेशा होने से उसके द्वारा ट्रैन को रोका गया और संबंधित स्टेशन मास्टर को तलब किया गया तब जाकर इस गलती का पता चल सका, जिसके बाद ट्रैन को सही रुट पर भेजा गया।

Also Read-मध्य प्रदेश : इंदौर में आज है नवनिर्वाचित महापौर और भाजपा पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह भी पहुंचेंगे

स्टेशन मास्टर की गलती से बनी हादसे की संभावना

जानकारी के अनुसार उक्त ट्रैन संख्या (15653) अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह गुवाहाटी से चलकर जम्मू तवी की ओर जा रही थी। अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन समस्तीपुर रेलवे जंक्शन होते हुए जम्मूतवी को जाती है, लेकिन बछवारा रेलवे जंक्शन पर स्टेशन अधीक्षक की लापरवाही के कारण ट्रेन विद्यापतिनगर हाजीपुर लाइन पहुंच गई। परन्तु ट्रेन चालक की सूझ-बूझ के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

Also Read-जम्मू कश्मीर : कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, दोनों ओर से फायरिंग

स्टेशन मास्टर सहित दो अधिकारी निलंबित

रेलवे विभाग ने इसे बड़ी लापरवाही मानते हुए उक्त स्टेशन मास्टर और सहायक स्टेशन मास्टर को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने की कार्यवाही कर डाली है। उक्त निलंबित अधिकारीयों के नाम कुंदन कुमार और सूरज कुमार होने की जानकारी प्राप्त हुई है। मामले की जानकारी होने पर रेलवे के पदाधिकारी बछवारा जंक्शन पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।