कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या पहुंची 2700 के पार, राष्ट्रपति बोले- ‘स्थिति बेहद ख़राब’

0
corona virus

नई दिल्ली : चीन में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. सिर्फ चीन में ही इस वायरस से मरने वालों की संख्या 2700 के पार पहुंच गया है. वहीं इससे प्रभावित लोगों कि संख्या 78 हजार से ज्यादा हो गई है.

बता दें कि बुधवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि “विषाणु प्रभावित वुहान शहर की स्थिति ‘विकट’ बनी हुई है, भले ही विषाणु से प्रभावित मामलों की संख्या में कमी आई है. कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में पसरता जा रहा है.” दूसरी ओर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि “चीन के बाहर कोरोना वायरस के नये मामले बढ़ते जा रहे हैं.”

कोरोना से लड़ने वाले लोगों को अब हांगकांग सरकार पैसों की मदद करेगी। बता दें, हांगकांग सरकार ने अपनी मंदी से जूझ रही अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए 70 लाख स्थानीय निवासियों को नकद सहायता देने की घोषणा की है. ये इसलिए किया जा रहा है क्यों की हांगकांग की अर्थव्यवस्था में पहले से मंदी चल रही है.

ऐसे में कोरोना वायरस की वजह से जूझ रहे परिवारों को नकद सहायता देने की घोषणा की है. इसी पर वित्त मंत्री ने कहा कि “हांगकांग को अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट से उबारने के लिए 120 अरब हांगकांग डॉलर का प्रावधान किया गया है. इस नकद सहायता से हांगकांग पर 71 अरब हांगकांग डॉलर का बोझ पड़ेगा.”