चीन में फिर कोरोना ने दी दस्तक, 1500 छात्र आइसोलेट, सील किया यूनिवर्सिटी कैम्पस

एक बार फिर चीन में कोरोना के केस बढ़ते नजर आ रहे हैं। कोरोना का प्रकोप फिर से दिखने लगा है। बताया जा रहा है कि चीन की एक यूनिवर्सिटी में कोरोना ने दस्तक दी है।

Corona
Corona

एक बार फिर चीन (China) में कोरोना (Corona) के केस बढ़ते नजर आ रहे हैं। कोरोना का प्रकोप फिर से दिखने लगा है। बताया जा रहा है कि चीन की एक यूनिवर्सिटी में कोरोना ने दस्तक दी है। जिसकी वजह से करीब 1500 छात्रों को होटल्स में आइसोलेट किया गया है। साथ ही यूनिवर्सिटी को भी सील कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, चीन के दालियान प्रांत के नॉर्थ-वेस्टर्न सिटी में स्थित झुंगाझे यूनिवर्सिटी में बीते दिन कोरोना के कई मामले सामने आए। जिसके बाद यूनिवर्सिटी को सील कर दिया गया है। वहीं छात्रों को भी निगरानी के लिए होटल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें – MP News : रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे PM Modi, किया लोकार्पण

अब छात्रों की ऑनलाइन क्लास ली जा रही है। वहीँ उन्हें कमरे में ही खाना पानी दिया जा रहा है। उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। बता दे, इन दिनों चीन कोरोना को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रहा है।

अगर कोरोना के जरा से भी मामले सामने आते है तो चीन हाथों हाथ उस इलाके में लॉकडाउन (lockdown) लगा देता है। ऐसे में वहां की ज्यादातर आबादी के लिए क्वारनटीन, टेस्टिंग और ट्रैवल पर रिस्ट्रिक्शन अब न्यू नॉर्मल बन गया है। दुनिया में सबसे ज्यादा चीन में वैक्सीन डोज लगाई गई हैं। अब तो वहां बूस्टर डोज भी लगाने की तैयारी चल रही है।