अन्यबिजनेस

कोरोना की मार, डिज्नी करेगा थीम पार्क के 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी

कोरोना महामारी ने इन दिनों देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को हिला कर रख दिया है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है इंटरटेनमेंट जगत की दिग्गज कंपनी डिज्नी में 28,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर ली है।

जी हां आपको बता दें कि डिज्नी ने अपने थीम पार्क में कार्यरत 28,000 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला ले लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक डिज्नी कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से चल रहे संकट के कारण डिज्नी कंपनी काफी प्रभावित हुई है, उसी को ध्यान में रखते हुए अमेरिका के भी अधिकांश थीम पार्क में कार्यरत कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

हालांकि इस फैसले को दुखद बताते हुए डिजनी पार्क के चेयरमैन जोश डि आमरो ने जानकारी देते हुए कहा कि यह फैसला काफी दुखद भरा है लेकिन कोरोना की वजह से प्रभावित कारोबार के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की बाध्यता, कम से कम कर्मचारी संख्या में काम चलाना और कोरोना जैसी महामारी के लंबे समय तक बने रहने के कारण ऐसे निर्णय लेना ही एकमात्र सही विकल्प है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अकेले कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में डिज्नी के थीम पार्कों में महामारी से पहले तक करीब 1,10,000 कर्मचारी कार्यरत थे अब नई नीति के तहत छंटनी की घोषणा के बाद कर्मचारियों की संख्या 88 हजार के करीब रह जाएगी। यह खबर कंपनी ही नहीं बल्कि कर्मचारियों के लिए भी बहुत बड़ा सदमा है।