Homeकोरोना वायरसBhopal में कोरोना का कहर, अब तक मिले 39 कोरोना संक्रमित

Bhopal में कोरोना का कहर, अब तक मिले 39 कोरोना संक्रमित

कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है। लेकिन उसके बाद भी लोग काफी ज्यादा लापरवाही कर रहे हैं। अब इस वायरस का एक और नया वेरिएंट सामने आ चुका है।

Bhopal : कोरोना (Corona) का कहर एक बार फिर बढ़ने लगा है। लेकिन उसके बाद भी लोग काफी ज्यादा लापरवाही कर रहे हैं। अब इस वायरस का एक और नया वेरिएंट सामने आ चुका है। जिसको लेकर काफी ज्यादा लोग चिंतित है। इसी बीच बताया जा रहा है कि भोपाल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं।

उसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं है। ना लोग मास्क लगा रहे हैं न सावधानियां बरत रहे हैं। दरअसल, भोपाल में एक हफ्ते में कोरोना के 39 नए मरीज सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना को लेकर अब पुलिस और नगर निगम प्रशासन भी बेफिक्र हो गया है।

Must Read : सीएम शिवराज आज करेंगे “कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस” की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

करीब 90 फीसद लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, फिर भी उन पर जुर्माना नहीं किया जा रहा है। जानकारी मिली है कि भोपाल में चौक, न्यू मार्केट, कोलार, भेल सहित शहर के सभी बाजारों में 80 फीसद लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। लेकिन करीब 20 फीसद लोग ऐसे है जिनमें अभी भी कोरोना का डर है और वो लोग लगातार मास्क लगा रहे हैं। लेकिन इनमें 10 फीसद ऐसे भी है जो मास्क मुंह से नीचे कर लेते हैं।

गौरतलब है कि करीब महीने भर बाद इतने मरीज मिले हैं। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 112 है। इनमें सबसे अधिक 39 मरीज इंदौर में और 32 मरीज भोपाल में हैं। 1 हफ्ते में सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में ही मिले हैं। इंदौर में 38 सक्रिय मरीज हैं। अच्छी बात है कि कुल सक्रिय मरीजों में 90 फीसद होम आइसोलेशन में हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular