पॉलीटिकल अफेयर्स के लिए कमेटी बनाएगी कांग्रेस, CWC से लिए जाएंगे सदस्य

कार्य समिति एक संसदीय बोर्ड का गठन करेगी। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष एवं 9 सदस्य होंगे, जिसमें से एक सदस्य में कांग्रेस पार्टी का नेता होगा और कांग्रेस संसद में कांग्रेस पार्टी का नेता होगा।

Congress, All India Congress Committee, BJP vs Congress, Congress CWC news, congress news latest,

कांग्रेस पार्टी  CWC को लेकर चर्चा में बनी हुई है। दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस में पॉलिटिकल कमेटी बनेगी। जिसके सदस्य CWC से लिए जाएंगे। कांग्रेस कार्य समिति (CWC) द्वारा जांच की जाने वाली सुझावों की सूची में जगह बना ली है फिर भी इस बात की संभावना कम नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने हाल ही में कहा है कि “कांग्रेस सदस्य बोर्ड को पुनर्जीवित करने की असंतुष्ट धड़े की मांग CWC  स्वीकृत करें इसकी संभावना कम है, उसका कारण यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष की शक्तियों को कम करने के रूप में इसको देखा जा रहा है।”  लेकिन (कांग्रेस कार्य समिति) CWC पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था हैं। कांग्रेस संसदीय बोर्ड का गठन करती है तो  लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी, लेकिन पार्टी चुनाव समिति फिलहाल ये काम कर रही है।

Must Read- गुना पुलिसकर्मी हत्याकांड के आरोपियों का हुआ शाॅर्ट एनकाउंटर, कर रहे थे भागने की कोशिश

जानकारी के अनुसार कार्य समिति एक संसदीय बोर्ड का गठन करेगी। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष एवं 9 सदस्य होंगे, जिसमें से एक सदस्य में कांग्रेस पार्टी का नेता होगा और कांग्रेस संसद में कांग्रेस पार्टी का नेता होगा। साथ ही कांग्रेस विधानमंडल दलों की संसदीय गतिविधियों को विनियमित करने और समन्वय करने के उद्देश्य से बोर्ड कांग्रेस अध्यक्ष के साथ समन्वय के साथ पार्टी के नियमो को तैयार करेंगे।