इंदौर में congress दे रही है 60 रुपए में पेट्रोल

पेट्रोल की वास्तविक कीमत 60रुपए है और युवाओं को भी अहसास होना चाहिए कि 1 लीटर पेट्रोल पर कितना टैक्स लग रहा है, इसके बाद ही उन्हें महंगाई का एहसास होगा और उन्हें पता चलेगा कि महंगाई टैक्स के कारण बढ़ी है।

Indore News, Indore Breaking News, Indore News in Hindi, Indore News Headlines, Indore News Today, breaking news hindi indore, Latest Hindi News indore, Congress,

इंदौर के एक पेट्रोल पंप पर ₹60 लीटर में पेट्रोल लेने के लिए युवाओं की भीड़ लग गई। कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के चलते परशुराम वाटिका, मरीमाता चौराहा पर अनोखा प्रदर्शन किया। 21 से 35 साल के युवाओं को ₹60 प्रति लीटर में पेट्रोल दिया गया। दरअसल गुरुवार को परशुराम वाटिका के पास बने पेट्रोल पंप पर ₹60 रुपए लीटर में पेट्रोल भरवाने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ लग गई। इस दौरान युवाओं से पहले फॉर्म भरवाया गया। जिसके बाद उन्हें टोकन का वितरण किया गया इतनी प्रकिया पूरी करने के बाद उनकी गाड़ियों पर पोस्टर भी लगाए गए, उसके बाद उन्हें ₹60  में पेट्रोल पंप से उनकी गाड़ी में पेट्रोल भरा गया। कांग्रेस का यह अनूठा आयोजन मुंगेरीलाल पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा संचालित शेख चिल्ली पेट्रोल पंप नाम दिया गया।

Must Read- व्‍हाइटओक कैपिटल एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने कार्यालय का किया शुभारंभ, खुलेंगी इतनी शाखाएं
मरीमाता के समीप पेट्रोल पंप पर युवाओं की इस दौरान जमकर भीड़ लगने लगी और प्रदर्शन के चलते पुलिस भी मौजूद रही। प्रदर्शन के आयोजनकर्ता मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी (ई) के प्रदेश प्रवक्ता व एडवोकेट प्रमोद द्विवेदी ने इस दौरान अपनी बात कही उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप पर भीड़ बढ़ने पर पुलिस द्वारा भीड़ को कंट्रोल किया गया है। पेट्रोल पंप के एक तरफ से टोकन बांटे गए तो वहीं दूसरी तरफ से गाड़ियों पर पोस्टर लगाकर गाड़ियों में पेट्रोल भी भरा गया। द्विवेदी ने आगे कहा कि पेट्रोल की वास्तविक कीमत 60रुपए है और युवाओं को भी अहसास होना चाहिए कि 1 लीटर पेट्रोल पर कितना टैक्स लग रहा है, इसके बाद ही उन्हें महंगाई का एहसास होगा और उन्हें पता चलेगा कि महंगाई टैक्स के कारण बढ़ी है।

Must Read- बिजली मंत्रालय Discoms के बकाए को खत्म करने की स्कीम पर कर रहा काम, Consumer को बड़ी मिलेगी राहत

आपको बता दें कि कांग्रेस द्वारा इससे पहले भी शेख चिल्ली स्टोर लगाकर प्रदर्शन किया जा चुका है। जहां पर कांग्रेस ने एक रुपए किलो में आटा और फ्री में नमक, मिर्ची,आलू, प्याज भी दिए थे। इस दौरान भी लोगों की जमकर भीड़ देखने को मिली थी। एक रुपए किलो में आटा खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और हाल ही में ₹60 लीटर में पेट्रोल लेने के लिए भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।