कॉमनवेल्थ गेम्स : पीवी सिंधु ने जीता पहला सेट, सेमीफाइनल में सिंगापूर की खिलाड़ी से चल रहा है मुकाबला

राष्ट्रमंडल खेलों में बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत हुई है, उन्होंने अपना पहला सेट 21-19 से जीत लिया है। 40 पदकों के साथ भारत पांचवे स्थान पर बरकार है।

राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल (semi-finals) मुकाबले में पीवी सिंधु की शानदार शुरुआत हुई है, उन्होंने अपना पहला सेट 21-19 से जीत लिया है। पीवी सिंधु ने शुरुआत में बढ़िया बढ़त बनाई थी, सिंगापुर की बैडमिंटन प्लेयर ने मैच में कुछ वापसी की लेकिन पीवी सिंधु की स्थिति काफी मजबूत थी , जिसकी वजह से मैच का पहला सेट उन्होंने अपने नाम दर्ज करा लिया। इसके साथ ही बैडमिंटन में पीवी सिंधु के गोल्ड जीतने की उम्मीदों को काफी बल मिला है।

Also Read-यूपी कैबिनेट मंत्री राकेश हुए फरार, 35 साल पुराने मामलें में सुनाई जानी थी सजा

40 पदकों के साथ भारत पांचवे स्थान पर बरकार है

कॉमनवेल्थ खेलों में भारत ने अबतक स्वर्ण, रजत और कांस्य तीनों वर्गों में कुल 40 पदक हासिल कर लिए हैं। इन सभी 40 पदकों में 13 गोल्ड, 11 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मेडल है। भारत मेडलों की गिनती के हिसाब से अभी 40 मेडलों के साथ 5 वें नंबर पर जमा हुआ है। वहीं 155 पदकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर काबिज है जबकि मेजबान इंग्लैंड कुल 148 मेडल के साथ दूसरे नंबर पर है । वहीं तीसरे नंबर पर कनाडा है जिसके पास कुल 84 मेडल हैं और चौथे स्थान पर 44 पदकों के साथ न्यूजीलैंड जमी है है और 40 पदकों के साथ भारत पांचवे स्थान पर बरकार है ।

Also Read-दिल्ली : आईएसआईएस का सहयोगी बाटला हॉउस से गिरफ्तार, फंड कलेक्शन में है भूमिका

ये रिकार्ड हैं पीवी सिंधु के नाम

पीवी सिंधु को भारत की सबसे प्रतिभाशाली खिलाडियों में से एक माना जाता है। अपने बैडमिंटन कैरियर में उनका प्रदर्शन शुरआत से ही देश का नाम रोशन करने वाला रहा है। भारत की ओर से ओलम्पिक खेलों में महिला एकल बैडमिंटन का रजत पदक व कांस्य पदक जीतने वाली पीवी सिंधु पहली खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही पीवी सिंधु भारत की नैशनल चैम्पियन भी रह चुकी हैं।